spot_img

ईरपानार में लगाया जायेगा स्वास्थ्य शिविर, कलेक्टर ने लोगों की मांग पर दिए निर्देश

HomeCHHATTISGARHBASTARईरपानार में लगाया जायेगा स्वास्थ्य शिविर, कलेक्टर ने लोगों की मांग पर...

 

कांकेर। पखांजूर तहसील के ग्राम ईरपानार में स्वास्थ्य शिविर लगाया जायेगा, जिसमें विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा क्षेत्रवासियों का उपचार किया जायेगा। इस शिविर के साथ ही निःशक्तजन शिविर भी लगाई जायेगी। कलेक्टर चन्दन कुमार ने आयोजित बैठक में समय-सीमा में निराकरण पत्रों की समीक्षा करते हुए इस आशय के निर्देश मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जे.एल. उईके और समाज कल्याण विभाग के उप संचालक सिनीवाली गोयल को दिये। भू-अर्जन प्रकरणों के निराकरण के लिए संबंधित ग्रामों में ग्रामसभा का आयोजन करने, वृक्ष कटाई के प्रकरणों में कार्यवाही कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के लिए सभी एसडीएम को निर्देशित किया गया है। विभिन्न सामाजिक भवनों के निर्माण में प्रगति की समीक्षा भी कलेक्टर द्वारा की गई तथा सभी जनपद सीईओ को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये।

कांकेर शहर से गुजरने वाली राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण हेतु विद्युत पोल का शिप्टिंग एवं पाईपलाईन शिप्टिंग के लिए टेंडर जारी करने संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया गया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा की गई घोषणाओं के पालन की समीक्षा भी उनके द्वारा की गई। जिले के सभी ग्राम पंचायतों में एक-एक आदर्श शौचालय निर्माण कार्य की प्रगति एवं बस्तर विकास प्राधिकरण अंतर्गत स्वीकृत कार्यों में प्रगति की समीक्षा करते हुए सभी कार्यों को शीघ्र पूरा करने के लिए निर्देशित किया गया।

कलेक्टर चन्दन कुमार ने राजस्व प्रकरणों का निराकरण, नामांतरण, बंटवारा, सीमांकन प्रकरणों का निराकरण, पोषण पुनर्वास केन्द्रों में क्षमता के अनुरूप कुपोषित बच्चों की भर्ती, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका की भर्ती, मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लीनिक योजनांतर्गत मरीजों का उपचार, किसान सम्मान निधि के लिए किसानों का के.वाय.सी., गोधन न्याय योजना के तहत गोबर की खरीदी और उसका भुगतान, ग्रामीण सचिवालयों में प्राप्त आवेदनों का निराकरण इत्यादि की विस्तृत समीक्षा किया एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये।