spot_img

भारत के युवाओं में निवेश करने PM मोदी ने जर्मन कारोबारियों से किया आग्रह

HomeINTERNATIONALभारत के युवाओं में निवेश करने PM मोदी ने जर्मन कारोबारियों से...

बर्लिन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM NARENDRA MODI) ने सोमवार को भारतीय एवं जर्मन उद्योगपतियों के साथ बातचीत की और उनसे भारत के युवाओं में निवेश करने का आग्रह किया। साथ ही, अपनी सरकार द्वारा किए गए सुधारों का भी उल्लेख किया। यूरोप के तीन देशों की अपनी यात्रा के पहले चरण में सोमवार सुबह यहां पहुंचे मोदी ने जर्मन चांसलर ओलाफ शॉल्ज के साथ एक व्यापारिक गोलमेज बैठक की सह-अध्यक्षता की।

भारत में स्टार्ट-अप और यूनिकॉर्न को रेखांकित किया

विदेश मंत्रालय ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री (PM NARENDRA MODI) ने सरकार द्वारा किए गए व्यापक सुधारों पर जोर दिया तथा भारत में स्टार्ट-अप और यूनिकॉर्न की बढ़ती संख्या को रेखांकित किया।’’ उन्होंने उद्योगपतियों को भारत के युवाओं में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया।

भैयाजी यह भी देखे: “भूलन : द मेज़” के कलाकार पहुंचे गढ़कलेवा, लिया बोरेबासी का मज़ा…

इस आयोजन में दोनों देशों की सरकारों के शीर्ष प्रतिनिधियों और दोनों पक्षों के चुनिंदा मुख्य कार्यकारी अधिकारियों (सीईओ) ने हिस्सा लिया। इस दौरान (PM NARENDRA MODI) जलवायु सहयोग, आपूर्ति श्रृंखला, अनुसंधान और विकास जैसे विषयों पर चर्चा की गई। भारतीय व्यापारिक प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व सीआईआई अध्यक्ष एवं बजाज फिनसर्व के प्रबंध निदेशक संजीव बजाज ने किया। बाबा एन कल्याणी, सी के बिड़ला, पुनीत चटवाल, सलिल सिंघल, सुमंत सिन्हा, दिनेश खरा, सी पी गुरनानी और दीपक बागला भारतीय प्रतिनिधिमंडल का हिस्सा थे। जर्मन व्यापार प्रतिनिधिमंडल में सीमेंस, बीएएसएफ, बॉश, वोक्सवैगन, जीएफटी टेक्नोलॉजीज शेफ़लर और ड्यूशे बैंक के प्रतिनिधि शामिल थे।