spot_img

बड़ी ख़बर: जिसे खिलौना समझकर खेल रहे थे आंगनबाड़ी के बच्चे, वो निकला “पैरा बम”

HomeCHHATTISGARHBASTARबड़ी ख़बर: जिसे खिलौना समझकर खेल रहे थे आंगनबाड़ी के बच्चे, वो...

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा में कुछ बच्चों के हाथ माओवादियों द्वारा छुपाए गए बम लगे है। ये बच्चे इन्हे अपना खिलौना बनाकर खेल रहे थे, तभी कुछ ग्रामीणों की नज़र इन बच्चों पर पड़ी और उन्होंने तत्काल बच्चों से इसे छीनकर पुलिस को सुचना दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचने के बाद इस बम की पुष्टि की है।

भैयाजी ये भी देखे : तपती धुप और बारिश से पक्षियों को बचाने के लिए वन…

मिली जानकारी के मुताबिक़ दंतेवाड़ा जिले के चूडिटिकरा-मांझीपदर इलाके में आंगनबाड़ी के बच्चे खेलते हुए खेत की तरफ निकल गए। वहीं खेत से ही इन बमों को बच्चों ने उठाने की बात पुलिस और ग्रामीणों को बताई है। इन बच्चों पैरा बम को महज़ एक खिलौना समझ कर हाथों में उठा लिया और खेलने लगे थे।

तभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता की नज़र उन बच्चों पर पड़ी और उसने बच्चों से बमों को छीनकर इसकी जानकाई गाँव वालों के साथ साझा की। जिसके बाद ग्रामीणों ने इसकी सुचना पुलिस को दी।

एक्सपायर हो गए थे पैरा बम

इधर ग्रामीणों से सूचना मिलने के बाद पुलिस और सुरक्षा बलों के जवानों ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की। जवानों ने बताया कि यहाँ से चार पैरा बम बच्चों को खेतों में मिले है, हालाँकि राहत की बात ये रही के ये सभी बम एक्सपायर थे।

भैयाजी ये भी देखे : लिपिक ने फ़र्ज़ी तरीके से ले ली अनुकंपा नियुक्ति…छुपाई ये बातें…अब…

इन सभी पैरा बमों को जवानों ने डिस्पोज़ कर दिया है। अब यह बम गांव के नजदीक खेतों में कहां से आए इस मामले की जांच की जा रही है। जांच के लिए एक टीम भी गठित की गई है।