spot_img

मरवाही में फिर लौटा उत्पाती हाथियों दल, एक माह पहले एमपी की ओर किया था कूच

HomeCHHATTISGARHमरवाही में फिर लौटा उत्पाती हाथियों दल, एक माह पहले एमपी की...

गौरेला पेंड्रा मरवाही। मरवाही वन परिक्षेत्र में एक बार फिर तीन हाथियों (MARWAHI NEWS) का दल लौट आया है। जिसके बाद वनकर्मियों समेत ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ गई है।

आपको बता दें कि हाथियों का ये दल कुछ दिनों पहले जंगलों में विचरण करते हुए एमपी के अनूपपुर वनपरिक्षेत्र की ओर चला गया था। जिसके बाद ऐसी आशंका जताई गई थी कि हाथी शहडोल के सतपुड़ा फॉरेस्ट रिजर्व में चले जाएंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। अनूपपुर से हाथियों का दल वापस मरवाही के जंगलों में आ गया है। इन हाथियों ने कोरबा से लेकर मरवाही तक काफी उत्पात मचाया है।

भैयाजी ये भी देखे : CGPSC Exam : प्राचार्य, प्लेसमेंट अधिकारी और सहायक संचालक की होगी परीक्षा

हाथियों से डर क्यों

तीन दंतैल हाथियों (MARWAHI NEWS)  का दल सबसे पहले कोरबा जिले के पसान वन परिक्षेत्र में फसल बर्बाद करने के बाद मरवाही के जंगलों में आ गया था। मरवाही में हाथियों के दल ने महुआ बीनने वालों पर हमला किया। जिसमे एक बच्ची और एक महिला की मौत भी हुई थी। इसके बाद हाथियों का दल अनूपपुर की ओर चला गया, लेकिन एक बार फिर ये दल अनूपपुर के गुजरनाला होते हुए मरवाही में प्रवेश कर गया है। हाथियों का दल परासी से सोननदी के किनारे पीपरडोल गांव होते हुए मालाकोड के जंगल पहुंच गया है।

वन अमला सतर्क हो गया है

हाथी मित्र दल के लोग लगातार हाथियों (MARWAHI NEWS)  की निगरानी कर रहे हैं। जिस इलाके में हाथी बढ़ रहे हैं, उस इलाके में पहुंचकर लोगों को सतर्क रहने को कह रहे हैं। वही देर रात हाथियों ने कुछ ग्रामीणों के घरों को नुकसान भी पहुंचाया है। जिसके बाद वन विभाग क्षतिपूर्ति की तैयारी कर रहा है।