spot_img

मस्क के पास “ट्वीटर” आने से “टेस्ला” में हुआ नुक़सान, शेयर लुढ़के…

HomeINTERNATIONALBUSINESSमस्क के पास "ट्वीटर" आने से "टेस्ला" में हुआ नुक़सान, शेयर लुढ़के...

मुंबई। एलन मस्क की ओर से 44 अरब डॉलर में ट्विटर के अधिग्रहण की खबर सामने आने के बाद से उनकी इलेक्ट्रिक कार कंपनी टेस्ला का स्टॉक गिरा है और कुछ स्पष्ट जोखिमों के कारण इसके बाजार मूल्य या मार्केट कैप में कम से कम 125 अरब डॉलर की कमी आई है।

भैयाजी ये भी देखें : Video Breaking : स्टेशन रोड के होटल में लगी आग…काबू करने…

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्क को फ्री स्पीच को लेकर चीन के साथ संघर्ष का सामना करना पड़ सकता है, जो टेस्ला के लिए एक प्रमुख बाजार है, क्योंकि यह शंघाई गिगाफैक्ट्री में वाहनों का उत्पादन करता है।

एक रिपोर्ट में कहा गया है कि एक और जोखिम यह है कि मस्क अपने नवीनतम अधिग्रहण से विचलित हो सकता है। ट्विटर अधिग्रहण की खबर आने के बाद टेस्ला के शेयर 12.2 फीसदी गिर गए। दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति मस्क की कुल संपत्ति 257 अरब डॉलर है, लेकिन उनकी दो-तिहाई संपत्ति टेस्ला के स्टॉक में है।

रिपोर्ट में कहा गया, अगर मस्क उन होल्डिंग्स में से कुछ को उतार देते हैं, तो यह टेस्ला के शेयर की कीमत को और नीचे ले जा सकता है। कंपनी ने अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग के पास दायर अपनी नवीनतम वार्षिक रिपोर्ट में निवेशकों को इसके बारे में चेतावनी दी।

भैयाजी ये भी देखें : कोरोना को लेकर PM मोदी ने ली बैठक, कहा-हमने भारत में हालात पर नियंत्रण रखा

अगर एलन मस्क हमारे सामान्य स्टॉक के शेयरों को बेचने के लिए मजबूर हुए, जिसे उन्होंने कुछ व्यक्तिगत ऋण दायित्वों को सुरक्षित करने के लिए गिरवी रखा है, तो ऐसे शेयर हमारे स्टॉक की कीमत में गिरावट का कारण बन सकते हैं।