spot_img

Share Market : मंगलवार को मंगलमय चल रहा कारोबार, सेंसेक्स-निफ्टी में उछाल

HomeINTERNATIONALBUSINESSShare Market : मंगलवार को मंगलमय चल रहा कारोबार, सेंसेक्स-निफ्टी में उछाल

मुंबई। शेयर बाजार (Share Market) में पिछले दो दिनों से लगातार चले गिरावट के दौर पर आज ब्रेक लगा है। शेयर बाजार में आज शुरुआती सत्र में भारतीय इक्विटी बेंचमार्क ने अच्छी बढ़त हासिल की।

भैयाजी ये भी देखे : स्वास्थ्य मंत्री पहुंचे जिला अपस्ताल, कहा-इसे बनाएंगे मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल

बाजार खुलने के बाद शुरूआती दौर में ही सेंसेक्स 700 अंक ऊपर बढ़कर 57,820 अंक पर कारोबार कर रहा था। सेंसेक्स के साथ निफ्टी में भी 1.2 फीसदी यानी 208 अंक ऊपर बढ़ते हुए 16,162 अंक पर आकर अपना कारोबार कर रहा था।

शेयर बाजार (Share Market) के जानकार और जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार, वी.के. विजयकुमार ने कहा, “मौजूदा अस्थिर वैश्विक इक्विटी बाजार की प्रवृत्ति की एक दिलचस्प विशेषता यह है कि बाजार में तेज गिरावट के बाद तेज चालें चलती हैं।

चाहे अमेरिका में हो या भारत में, खुदरा निवेशकों का उत्साह नकारात्मक खबरों पर भी बाजारों का समर्थन कर रहा है। उन्होंने कहा कि मौजूदा उतार-चढ़ाव के बीच, बैंकिंग शेयर खरीद योग्य मूल्यांकन पर हैं और आईटी स्टॉक भी, हालिया सुधार के बाद लंबी अवधि के अच्छे दांव हैं।”

Share Market में बीतें दो दिनों से गिरावट

सोमवार को पूरे दिन बाजार में गिरावट दर्ज़ हुई थी। सोमवार को बज़ार बंद होने के दौरान सेंसेक्स 617.26 अंक गिरकर 56,579.89 अंक पर बंद हुआ था। इसी तरह निफ्टी 218 अंक नीचे आकर 16,953.95 अंक पर बंद हुआ।

भैयाजी ये भी देखे : महाप्रभु वल्लभाचार्य की जयंती आज, सीएम बोले-उनके जन्म से छत्तीसगढ़ हुआ धन्य

पिछले हफ्ते कारोबार के आख़री सेशन में शुक्रवार को सेंसेक्स करीब 715 अंक गिरकर 57,200 अंक से नीचे बंद हुआ था, वहीं निफ्टी 220 अंक की गिरावट के साथ 17,172 अंक पर बंद हुआ था।