spot_img

IFSC ने राष्ट्रीय बीमा अकादमी के साथ किया समझौता, बीमा क्षेत्र में आएगा बड़ा बदलाव

HomeINTERNATIONALBUSINESSIFSC ने राष्ट्रीय बीमा अकादमी के साथ किया समझौता, बीमा क्षेत्र में...

 

नई दिल्ली। अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्रों (IFSC) के बीमा क्षेत्र में क्षमता निर्माण और कुशल व प्रतिभा-संपन्न कर्मियों का समूह तैयार करने के उद्देश्य से, अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र प्राधिकरण (IFSC) ने राष्ट्रीय बीमा अकादमी के साथ एक एमओय किया है।

आईएफएससीए का उद्देश्य एक मजबूत वैश्विक सहयोग विकसित करना और भारतीय अर्थव्यवस्था की जरूरतों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ क्षेत्रीय / वैश्विक स्तर पर एक अंतरराष्ट्रीय वित्तीय मंच के रूप में कार्य करना है। आईएफएससी में बीमा एक उभरता हुआ क्षेत्र है और एनआईए के साथ एमओयू बीमा क्षेत्र के क्षमता विकास में लंबा सफर तय करेगा।

राष्ट्रीय बीमा अकादमी बीमा उद्योग में सर्वोत्तम प्रतिभाएं उपलब्ध कराने के लिए समर्पित एक उत्कृष्ट संस्थान है। एनआईए, भारत में बीमा उद्योग के लिए पाठ्यक्रम तैयार करने, इसका लगातार उन्नयन करने और प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित करने में शामिल रहा है, ताकि निरंतर बदलते बीमा क्षेत्र की जरूरतों को पूरा किया जा सके।

IFSC करता है कुशल मानव संसाधन का निर्माण

यह समझौता अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र के लिए आवश्यक कुशल मानव संसाधन का निर्माण करने का प्रयास करता है। आईएफएससी बीमा संस्थाओं की जरूरतों को पूरा करने के लिए आईएफएससीए पहले ही भारतीय बीमा संस्थान (III) के साथ एक समझौता ज्ञापन का निष्पादन कर चुका है।