spot_img

बम्लेश्वरी दरबार में 9 दिन में पहुंचे 12 लाख श्रद्धालु, दान किया ये सब

HomeUncategorizedबम्लेश्वरी दरबार में 9 दिन में पहुंचे 12 लाख श्रद्धालु, दान किया...

राजनांदगांव। छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले (RAJNANDGAV NEWS) के डोंगरगढ़ में स्तिथ विश्व प्रसिद्ध मां बमलेश्वरी मंदिर जहां वर्ष में दो बार नवरात्र पर्व का आयोजन होता है। नवरात्र पर्व पर माता के दर्शन करने देश के कोने कोने से श्रद्धालु माता के दरबार पहुंचते हैं और माता की विशेष पूजा अर्चना कर चढ़ावा भी चढ़ाते हैं। इस वर्ष कोविड-19 संक्रमण की स्थिति ठीक होने के कारण बड़ी संख्या में चैत्र नवरात्र पर्व पर मां बमलेश्वरी मंदिर में भक्तों की भीड़ रही और भक्तों ने जमकर चढ़ावा भी चढ़ाया है। 2 वर्षों बाद माता के दरबार खुले हैं जहां बड़ी संख्या में भक्त नवरात्रि पर्व पर पहुंचे थे।

भैयाजी ये भी देखे: मैकेनिक ने किया बच्ची से रेप का प्रयास, पिता की शिकायत पर गिरफ्तार

राजनांदगांव जिले (RAJNANDGAV NEWS) के डोंगरगढ़ में स्थित मां बमलेश्वरी मंदिर में चैत नवरात्र पर्व पर लाखों की संख्या में भक्तों ने माता के दर्शन कर चढ़ावा चढ़ाया है। बता दें कि वही इस वर्ष अप्रैल माह में संपन्न हुए चैत्र नवरात्र पर्व में लगभग दो वर्ष के अंतराल के बाद घटते कोरोना संक्रमण को देखते हुए भक्तों के लिए माता के दर्शन लाभ के साथ साथ ही मेले और पद यात्रा के लिए भी विशेष व्यवस्था की गई थी। 9 दिन चलने वाले इस नवरात्र पर्व में मां बम्लेश्वरी के दर्शन करने लगभग 12 लाख श्रद्धालु पहुंचे थे। श्रद्धालुओं के लिए मंदिर परिसर में विशेष व्यवस्था की गई थी। कोविड संक्रमण के खतरे से बचने के भी उपाय मंदिर समिति द्वारा किए गए थे।

38 लाख रुपये नगद चढ़ावा

मां बम्लेश्वरी मंदिर ट्रस्ट समिति डोंगरगढ़ के पदाधिकारी नवनीत तिवारी (RAJNANDGAV NEWS) ने बताया कि नवरात्र में करीब 12 लाख श्रद्धालु मंदिर पहुंचे। श्रद्धालुओं द्वारा माता के दरबार में लगभग 38 लाख रुपए का नगद चढ़ावा चढ़ाया गया है। सोने और चांदी के आभूषण भी माता को उनके भक्तो ने अर्पित किए हैं। सोने चांदी के जेवर की कीमत का मूल्यांकन अभी किया जा रहा है। हालांकि अनुमान लगाया जा रहा है कि सोने-चांदी के जेवर की कीमत भी लाखों में होगी। बता दें कि पहाड़ों पर बसी मां बम्लेश्वरी के दर्शन के लिए आम दिनों में भी श्रद्धालुओं की भीड़ रहती है।