spot_img

अनियमित कर्मचारी संघ ने निकाली दांडी यात्रा, रायपुर में विशाल जनसभा का ऐलान

HomeUncategorizedअनियमित कर्मचारी संघ ने निकाली दांडी यात्रा, रायपुर में विशाल जनसभा का...

दंतेवाड़ा। एक सप्ताह से आंदोलनरत मनरेगा कर्मियों ने मां दंतेश्वरी के दर्शन कर दंतेश्वरी मंदिर प्रांगण से दांडी यात्रा का शुभारंभ किया। इस दांडी यात्रा (DANTEWADA NEWS) को कई राजनीतिक दलों, सामाजिक संगठनों और कर्मचारी संगठनों का समर्थन प्राप्त है। ये सभी लोग दांडी यात्रा के साथ दंतेवाड़ा जिले की सीमा तक जाएंगे। इस यात्रा को रायपुर तक निकाला गया है। जिसका अगला पड़ाव 14 अप्रैल को जगदलपुर में रहेगा।

भैयाजी यह भी देखे: प्रदेशभर के किसान होंगे एकजुट, CM बघेल से होंगे रूबरू

रायपुर में निकलेगी विशाल रैली

जिस दिन ये दांडी यात्रा रायपुर पहुंचेगी उस दिन विशाल जनसैलाब उमड़ने की उम्मीद है। 15,000 से ज्यादा अनियमित कर्मचारी संघ के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर विशाल (DANTEWADA NEWS) रैली करेंगे। आपको बता दें कि ये पदयात्रा रायपुर तक पहुंचने के लिए 15 दिनों का समय लेगी। 15 दिनों बाद जब रायपुर में ये यात्रा पहुंचेगी तो लगभग हर जिले के अनियमित कर्मचारी संगठन के सदस्य राजधानी में एकजुट होंगे। ये यात्रा 390 किलोमीटर का लंबा सफर तय करेगी।

यात्रा का मकसद

अनियमित कर्मचारी संगठनों का कहना (DANTEWADA NEWS) है कि वो सरकार से सिर्फ इतना चाहते हैं कि उन्हें भी सम्मानपू्र्वक जीने का अधिकार मिले। ग्रामीण अर्थव्यवस्था में अनियमित कर्मचारी विशेष भूमिका निभाते हैं. फिर चाहे मनरेगा हो, स्वास्थ्य केंद्र हो या पंचायतों के काम। हर जगह अनियमित कर्मचारी ही काम करते हैं। इसके साथ ही लिपिक संघ, स्वास्थ्यकर्मी संघ, जीवनदीप संघ ने भी इस यात्रा को समर्थन दिया है।