spot_img

खैरागढ़ उपचुनाव : यशोदा ने भरा नामांकन, CM ने BJP प्रत्याशी को कहा पीटा हुआ…

HomeCHHATTISGARHखैरागढ़ उपचुनाव : यशोदा ने भरा नामांकन, CM ने BJP प्रत्याशी को...

राजनांदगांव। खैरागढ़ विधानसभा में हो रहे उप चुनाव के लिए कांग्रेस की प्रत्याशी यशोदा वर्मा ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

भैयाजी ये भी देखे : लैंगिक उत्पीड़न के लिए जागरुक करने हुई कार्यशाला, शार्ट फिल्म से…

उनके नामांकन के दौरान सूबे के मुखिया भूपेश बघेल, पीसीसी चीफ मोहन मरकाम, मंत्री ताम्रध्वज साहू, रविंद्र चौबे, कवासी लखमा समेत बड़ी संख्या में संगठन के कार्यकर्ता मौजूद थे। नामांकन दाखिले से पहले कांग्रेस ने एक भव्य रैली निकाल कर अपना शक्ति प्रदर्शन किया है।

इस दौरान मीडिया से चर्चा करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भाजपा के प्रत्याशी को पीटा हुआ चेहरा कह कर उन्हें अपने प्रतिद्व्न्दी के रूप में खारिज कर दिया है। इसके आलावा उन्होंने कांग्रेस की प्रत्याशी यशोदा वर्मा के जीत का भी दावा किया है।

गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने इस उप चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया 17 मार्च को ही शुरू कर दी थी। नामांकन की आखिरी तारीख 24 मार्च निर्धारित की गई है।

भैयाजी ये भी देखे : रायपुर में कल श्रीराम वनगमन पथ काव्य यात्रा, कवि सम्मलेन का…

25 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी 28 मार्च तक प्रत्याशियों को अपने नाम वापस लेने का मौका दिया जाएगा। उसके बाद वैध प्रत्याशियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया जाएगा। खैरागढ़ सीट पर मतदान 12 अप्रैल को होना है। 16 अप्रैल को मतगणना और परिणाम जारी होंगे।