spot_img

किराए के भवनों में आंगनबाड़ी, विधायक शैलेष ने उठाया मुद्दा…मंत्री ने दिया जवाब

HomeCHHATTISGARHकिराए के भवनों में आंगनबाड़ी, विधायक शैलेष ने उठाया मुद्दा...मंत्री ने दिया...

रायपुर। बिलासपुर में किराए के भवनों में चल रहे आंगनबाड़ी का मुद्दा भी विधानसभा में उठा। बिलासपुर के विधायक शैलेष पांडेय ने बजट सत्र के पांचवे दिन सदन में इस मुद्दे को उठाया।

भैयाजी ये भी देखें : सरकारी दफ़्तर में मच्छरों का आतंक, दरवाजों और खिड़कियों में जाली…

विधायक पांडेय ने विभागीय मंत्री अनिला भेड़िया से पूछा “बिलासपुर जिले में कितने आंगनबाड़ी केंद्र किराए के मकान में संचालित हैं ? इसके जवाब में म्नत्री अनिल भेड़िया ने कहा कि बिलासपुर जिले में 449 आंगनबाड़ी केंद्र किराए के मकान में संचालित है।

विधायक शैलेष ने पूछा कि दिनांक 1 जनवरी 2019 से 31 जनवरी 2022 तक कितने नए आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए राशि आवंटित की गई ? कितने नए आंगनबाड़ी केंद्र भवन बनाए गए हैं ? इसका जवाब देते हुए मंत्री अनिल भेड़िया ने कहा दिनांक 1 जनवरी 2019 से 31 जनवरी 2022 तक 117 नए आंगनबाड़ी केंद्रों के लिए 732.9 लाख रुपए आवंटित की गई और 111 नए आंगनबाड़ी केंद्र भवन बनाए गए हैं।

भैयाजी ये भी देखें : Breaking : मैग्नेटो मॉल के पास बाइक सवार युवक को ट्रक…

विधायक पांडेय ने सवाल किया कि जिला बिलासपुर में महिला एवं बाल विकास विभाग के द्वारा जिला बिलासपुर में कौन-कौन सी योजनाओं का संचालन किया जा रहा है ? जिसके जवाब में महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने बताया कि बिलासपुर में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 31 योजनाओं का संचालन किया जा रहा है।