spot_img

iPhone 12 : लॉन्च हुआ आईफोन 12 प्रो और 12 प्रो मैक्स, ये है ख़ास फीचर्स

HomeINTERNATIONALBUSINESSiPhone 12 : लॉन्च हुआ आईफोन 12 प्रो और 12 प्रो मैक्स,...

वेबडेस्क। एप्पल के iPhone में जिस मॉडल का इंतज़ार लोगो को था, उसकी शानदार लांचिंग कर दी गई है। एप्पल iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro max लॉन्च किया है। इन दोनों फोन में पॉवरफुल ए 14 बायोनिक चिप, प्रो कैमरा सिस्टम, नई डिजाइन वाला सिरेमिक शील्ड, लिडार स्कैनर और iPhone में सबसे बड़ा सुपर रेटिना एक्सडीआर डिस्प्ले दिया है।

कंपनी के अधिकारीयों ने इसकी लांचिंग के दौरान कहा कि इसका प्रो कैमरा ए 14 बायोनिक चिप द्वारा संचालित इसका अत्याधुनिक कैमरा फोटो और वीडियो के शौकीनों के लिए एक वसेर्टाइल टूल की तरह है। नए इमेज सिग्नल प्रोसेसर (ISP) के साथ ए 14 बायोनिक ड्राइव फोटो की क्वालिटी को बेहतर करता है।

भैयाजी ये भी पढ़े : वर्ल्ड बैंक ने जरूरतमंद देशों के लिए दिया 88 हजार करोड़ रुपये का फंड

iPhone 12 प्रो मॉडल में एप्पल का नया प्रोरॉ फीचर है। इस आईफोन के उपयोगकर्ता iPhone पर या अन्य किसी प्रोफेशनल फोटो एडिटिंग ऐप के साथ फोटो के कलर, डिटेल्स और डायनेमिक रेंज पर पूरा कंट्रोल रख सकते हैं।

एप्पल ने कहा, “iPhone 12 Pro के प्रो कैमरा सिस्टम में बेहतर लो-लाइट परफॉर्मेंस के लिए नए वाइड कैमरे, एक महंगा अल्ट्रा वाइड कैमरा और शानदार इमेज और वीडियो कैप्चर करने के लिए टेलीफोटो कैमरा भी है।”

iPhone 12 Pro और iPhone 12 Pro max 128जीबी, 256जीबी और 512जीबी मॉडल में ग्रेफाइट, सिल्वर, गोल्ड और पेसिफिक ब्लू में उपलब्ध होंगे। इनकी कीमतें क्रमश: 1,19,900 रुपये और 1,29,900 रुपये से शुरू होंगी। आईफोन 12 प्रो भारत में 30 अक्टूबर से उपलब्ध होगा।