spot_img

रायपुर : पहली दफे हाथ आया नशे का इंजेक्शन, लगभग 50 लाख का माल, 2 गिरफ़्तार

HomeCHHATTISGARHरायपुर : पहली दफे हाथ आया नशे का इंजेक्शन, लगभग 50 लाख...

रायपुर। रायपुर पुलिस की नारकोटिक्स सेल ने बड़ी कार्यवाही की है। पुलिस ने नशे के सौदागरों को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। इस मामलें में ख़ास बात ये है कि रायपुर में पहली बार नशीले इंजेक्शन की बड़ी खेप पुलिस के हाथ लगी है।

भैयाजी ये भी देखे : बिजली बिल हाफ़ : 40 लाख घरेलू बिजली उपभोक्ताओं को मिली…

इस मामलें में खुलासा करते हुए रायपुर रेंज आईजी आनंद छाबड़ा ने बताया कि “हम राजधानी रायपुर सहित प्रदेश में किसी भी तरह के नशे के कारोबार को रोकने के लिए लगातार काम कर रहे है। इसके लिए हमने नारकोटिक्स सेल बनाया है, जिसने आज कार्यवाही करते हुए गांजा एवं प्रतिबंधित नशीली टेबलेट के साथ 4 अंतर्राज्यीय तस्कर सहित 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनसे जप्त माल की नशेड़ियों के बाजार में क़ीमत अगर देखि जाए तो लगभग 50 लाख रुपए का माल जप्त किया गया है। ये तस्कर ओडिशा से छत्तीसगढ़ में नशीली टेबलेट, गांजा और इंजेक्शन खपा रहे थे।”

रायपुर नारकोटिक्स सेल ने इस मामलें के आरोपी तापस कुमार परीदा और समीर कुमार को उड़ीसा से गिरफ्तार किया है। नारकोटिक्स की टीम ने उड़ीसा पहुंचकर लगातार 2 दिनों तक कैम्प करने के बाद इनकी अरेस्टिंग की गई। दोनों आरोपियों को पकड़कर कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपियों द्वारा छ.ग. सहित देश के कई राज्यों में अवैध रूप से लोगों को मांग के आधार पर अपने कार से घुम-घूमकर इंजेक्शन, टेबलेट को बेचना की बात कबूली है।

मौके पर आरोपियों की कार की तलाशी लेने पर 5630 नग नाइट्रोसन(10), 26,400 नग अल्फाजोलम प्रतिबंधित नशीली टेबलेट, 3,100 नग पेंटाजोसिन गुलकन प्रतिबंधित नशीली इंजेक्शन, नगदी रकम 10,000 रूपये, आई टेन कार टोटल 50,00,000 का सामान जब्त किया गया। आरोपियों के खिलाफ थाना सिविल लाईन में दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

नारकोटिक्स सेल ऐसे मिली थी लीड

दरअसल 20 फरवरी को नारकोटिक्स सेल की टीम ने राजातालाब स्थित लोटस हॉस्पिटल के पास से तौकीर अहमद, शेख महबूब और रवि नारायण दीप को गिरफ्तार किया था। आरोपियों के कब्जे से 15 किलों 500 ग्राम गांजा, 240 ग्राम चरस, 2400 नग नाइट्रोसन-10 प्रतिबंधित नशीली टेबलेट, तस्करी में प्रयुक्त मोटर सायकल जब्त उनसे पूछताछ की गई थी।

भैयाजी ये भी देखे : शिशु संरक्षण माह : 4 मार्च से होंगे विभिन्न आयोजन, दी…

पूछताछ में आरोपियों ने गांजा, टेबलेट और अन्य नशे के सामान को उड़ीसा निवासी तापस कुमार परीदा एवं समीर कुमार से खरीदना बताया था। इस जानकारी के बाद दोनों आरोपियों की खोज शुरू की गई। इस बीच दोनों का लोकेशन उडीसा में पाया गया था, जिसके बाद टीम रवाना की गई थी।