spot_img

BREAKING: सहायक आरक्षकों की होगी आरक्षक पर पदोन्नति बढ़ेगा वेतन

HomeCHHATTISGARHBREAKING: सहायक आरक्षकों की होगी आरक्षक पर पदोन्नति बढ़ेगा वेतन

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ पुलिस में कार्यरत सहायक आरक्षकों (RAIPUR NEWS) को नववर्ष की सौगात देते हुए आरक्षक के समकक्ष पद पर पदोन्नति एवं वेतन भत्ते प्रदाय किए जाने के संबंध में प्रस्ताव तैयार कर राज्य शासन को प्रेषित करने के लिए पुलिस मुख्यालय को निर्देशित किया गया है।

भैया जी यह भी देखे: BREAKING: कोविड प्रोटोकाल के साथ टीईटी परीक्षा पूरी, उपस्थित रहे 65. 64 प्रतिशत छात्र

पुलिस मुख्यालय को निर्देशित किया

इससे सहायक आरक्षकों के वेतन में बढ़ोतरी होगी और वे अन्य भत्तों एवं सुविधाओं के भी पात्र होंगे। मुख्यमंत्री बघेल की इस घोषणा से सहायक आरक्षकों में हर्ष का माहौल है। मुख्यमंत्री के निर्देशों का तत्काल पालन करने के लिए गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू ने पुलिस मुख्यालय (RAIPUR NEWS) को निर्देशित किया है। मुख्यमंत्री के निर्देश के पालन में पुलिस महानिदेशक अशोक जुनेजा द्वारा विस्तृत प्रस्ताव शासन को प्रेषित किया है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में सहायक आरक्षकों की प्रोन्नति रूकी थी। मुख्यमंत्री बघेल ने पहल करते हुए पदोन्नति को करने को कहा है।

राजधानी में आंदोलन किया था

सहायक आरक्षकों को प्रमोशन और वेतनवृद्धि की मांग को लेकर आरक्षकों की पत्नियों (RAIPUR NEWS) ने राजधानी में आंदोलन किया था। खासकर नक्सल जिले में तैनात सहायक आरक्षकों को अतिरिक्त भत्ता देने की मांग की थी। पुलिस परिवार की महिलाओं ने मांगों को पूरा कराने के लिए मंत्रालय का घेराव करने करना चाहा था, जिसे पुलिस ने बलपूर्वक रोक दिया था। रोके जाने के बाद महिलाओं ने सड़क पर ही आंदोलन किया था। कई दिनों के आंदोलन के बाद सरकार ने उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया था। पुलिस अधिकारियों ने उनकी मांगों को पूरा कराने का आश्वासन दिया था। सहायक आरक्षकों के परिवार वालों की मांग को देखते हुए सरकार ने पदोन्नति का निर्णय लिया है।