spot_img

व्यापमं की परीक्षा की बड़ी लापरवाही, अभ्यर्थियों के एडमिड कार्ड में लिखा गलत एड्रेस, कई आवेदकों की परीक्षा छूटी

HomeCHHATTISGARHव्यापमं की परीक्षा की बड़ी लापरवाही, अभ्यर्थियों के एडमिड कार्ड में लिखा...

रायपुर। व्यापमं (RAIPUR NEWS) की जेष्ठ संपरीक्षक और सहायक संपरीक्षक परीक्षा में शामिल होने आए अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र पर परीक्षा केंद्र का गलत पता दर्ज होने से वे काफी परेशान हुए।

जिस केंद्र पर परीक्षा केंद्र बनाया गया था, वहां पहुंचने पर उन्हे बताया गया कि दूसरे केंद्र पर परीक्षा होगी। इसके कारण कई परीक्षार्थियों की परीक्षा ही छूट गई। परीक्षार्थियों ने बताया कि प्रवेश पत्र बिरगांव का स्कूल दर्ज है, लेकिन अचानक परीक्षा केंद्र रावाभाटा में कर दिया गया है। परीक्षार्थियों (RAIPUR NEWS)  ने कहा बिरगांव से रावाभाटा की दूरी अधिक होने से समय से परीक्षा केंद्र तक पहुंच नहीं पाए।

भैयाजी ये भी देखे : गरियाबंद जिले से सटे ओडिशा सीमा पर नक्सलियों से मुठभेड़, गोली लगने से एसटीएफ जवान घायल

कई छात्र छात्रों की परीक्षा छूटी

बिरगांव से रावाभाटा की दूरी को परीक्षार्थियों ने जीपीएस में देखा तो दूरी 5.2 किमी दिख रही थी। गौरतलब है कि सर्वर डाउन रहने से इसी परीक्षा के लिए व्यापमं ने आनलाइन फार्म (RAIPUR NEWS) भरने की तिथि बढ़ाई थी। वहीं जो परीक्षार्थी केंद्र तक पहुंच चुके थे, वहां कमरा नंबर के लिए कोई सूचना पट्टिका नहीं लगाई गई थी।

विरोध के बाद कंप्यूटर से प्रिंट कर रोल नंबर के अनुसार कमरा नंबर को चिपकाया गया। वहीं बिरगांव से रावाभाटा केंद्र होने से 150 परीक्षार्थियों में 70 परीक्षार्थी परीक्षा नहीं दे सके। कॉलेज की प्रिंसिपल प्रीति तिवारी का कहना है कि जहां परीक्षा केंद्र है वह रावा भाठा क्षेत्र है। इसकी जानकारी पहले ही कोऑर्डिनेटर को दी गई थी, कालेज का नाम बिरगांव है, इसलिए अभ्यर्थियों को दिक्कत न हो इसलिए जानकारी दे दी गई थी।