spot_img

निर्वाचन आयोग पंजाब में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करेगा : मुख्य निर्वाचन आयुक्त

HomeNATIONALनिर्वाचन आयोग पंजाब में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करेगा : मुख्य...

नई दिल्ली। मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुशील चंद्रा (SUSHIL CHANDRA) ने कहा है कि निर्वाचन आयोग पंजाब में स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव सुनिश्चित करेगा। वह निर्वाचन आयोग के दल के साथ चंडीगढ़ में राज्य में चुनावी तैयारियों की समीक्षा करने के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे।

भैयाजी ये भी देखे : पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, SP ने जारी किया आदेश

मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि आयोग का प्रयास मतदान (SUSHIL CHANDRA) में सभी मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करना है और इसके लिए आयोग ने कम मतदान वाले मतदान केंद्रों के रूप में चिन्हित 500 मतदान केंद्रों पर वोट डालने संबंधी गतिविधियों को बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि राज्य में निर्वाचन आयोग की टीम ने 6 राष्ट्रीय और 2 राज्य स्तरीय दलों के प्रतिनिधियों से मुलाकात की और उनकी समस्याओं को सुना तथा उन्हें दूर करने का भरोसा दिलाया।

मुख्य निर्वाचन आयुक्त चंद्रा (SUSHIL CHANDRA) ने कहा कि कोरोना संक्रमण के मद्देनजर मतदान केंद्रों पर उचित सामाजिक दूरी जैसे सभी नियमों का पालन किया जाएगा। मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने बाहुबल, धन और सरकारी मशीनरी के इस्तेमाल के बारे में कहा कि निर्वाचन आयोग इस दिशा में कतई बर्दाश्त न करने की नीति का पालन करेगा। उन्होंने कहा कि शराब की आपूर्ति की जांच के आदेश दिए गए हैं और आसपास के राज्यों से धन की जांच की गई है तथा प्रवर्तन एजेंसियों को चुनाव में धन का दुरुपयोग सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए गए हैं।