spot_img

अरवल की वैक्सीनेशन लिस्ट में बड़ी-बड़ी हस्तियां, पीएम मोदी का भी नाम

HomeNATIONALअरवल की वैक्सीनेशन लिस्ट में बड़ी-बड़ी हस्तियां, पीएम मोदी का भी नाम

पटना। कोरोना के ओमिक्रॉन वैरिएंट से देशभर में खलबली मची हुई है। कई राज्यों में संक्रमित मिल चुके हैं। बिहार (vaccination) में भी कोरोना के केस बढ़ रहे हैं, लेकिन यहां स्वास्थ्य विभाग का ऐसा कारनामा सामने आया है, जिसे जानकर हर कोई हैरान है। दरअसल, अरवल के करपी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कर्मचारियों ने फर्जीवाड़ा करते हुए डॉक्यूमेंट्स में लिखा कि 27 अक्टूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, सोनिया गांधी, प्रियंका चोपड़ा ने यहां कोरोना की वैक्सीन लगवाई है।

भैयाजी ये भी देखे : 5 सूत्रीय मांग पूरी कराने निकला पुलिस परिवार, मुख्यालय पहुंचने से पहले गिरफ्तार

फर्जी नाम और नंबर लिख दिए

कोरोना जांच और वैक्सीनेशन (vaccination) में बेहतर स्थान हासिल करने वाले इस जिले की कलई अब खुलकर सामने आई है। लिहाजा, अरवल में कोरोना के सैंपल की जांच के नाम पर व्यापक फर्जीवाड़ा किया गया है। साथ ही करपी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर रैपिड एंटीजन टेस्ट किट की जांच में भी धड़ल्ले से सैकड़ों लोगों के फर्जी नाम और नंबर लिख दिए गए।

बड़ी-बड़ी हस्तियों ने टीका लगवाया

अरवल के करपी अस्पताल के रिकॉर्ड के मुताबिक, देश की बड़ी-बड़ी हस्तियों ने अरवल में कोरोना का टीका लगवाया है। मामला संज्ञान में आने के बाद राज्य स्वास्थ्य समिति ने स्वास्थ्य विभाग को फटकार लगाई है। दो कंप्यूटर डाटा ऑपरेटर को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है। अब इस मामले में स्वास्थ्य विभाग का कोई भी अधिकारी कुछ भी कहने से सीधे तौर पर बच रहा है।

मामले में जांच की जाएगी

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के जन्‍मदिन पर स्वास्थ्य विभाग ने मेगा वैक्‍सीनेशन (vaccination) के निर्देश जारी किए थे। इसमें सभी स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों पर कोरोना टीकाकरण व्‍यापक पैमाने पर कराने के लिए कहा गया था। लिहाजा, अरवल जिले में स्वास्थ विभाग ने फर्जी तरीके से नाम डालकर उपलब्धि दर्ज करा ली। अब अरवल जिलाअधिकारी ने इस मामले की जांच की बात कही है।