spot_img

बड़ी ख़बर : राजधानी में अवैध हथियार के कारोबार का भंडाफोड़, चार गिरफ़्तार

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : राजधानी में अवैध हथियार के कारोबार का भंडाफोड़, चार...

दिल्ली। राजधानी पुलिस ने अवैध हथियारों के कारोबार वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस मामलें में पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीँ इनसे बड़ी मात्रा में हथियार और असलाह-बारूद भी बरामद किया गया है। फिलहाल पुलिस इस मामलें की जाँच पड़ताल कर रही है।

भैयाजी ये भी देखे : संसद में संविधान दिवस : पीएम बोले-लोकतंत्र के इस सदन को…

दिल्ली पुलिस की उपायुक्त बनिता मैरी जैकर ने कहा कि दक्षिण जिले के नारकोटिक्स स्क्वॉड के कर्मचारियों ने सार्वजनिक वाहनों की आवाजाही पर कड़ी निगरानी रखी और रणनीतिक स्थानों पर नियमित रूप से चौकियां स्थापित कीं। 18 नवंबर को, उन्हें अवैध हथियारों की आपूर्ति में शामिल एक व्यक्ति के बारे में जानकारी मिली। अधिकारी ने कहा “पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म से व्यक्ति के बारे में अधिक जानकारी हासिल की।”

प्राथमिक विद्यालय राजपुर खुर्द के पास आरोपी की मौजूदगी की सूचना पर पुलिस टीम ने जाल बिछाकर पवन और अंकित नाम के दो लोगों को पकड़ लिया। तलाशी लेने पर उनके पास से पांच जिंदा कारतूस के साथ एक देशी समेत दो पिस्टल बरामद हुई। लगातार पूछताछ करने पर दोनों ने खुलासा किया कि उन्होंने राजू नाम के व्यक्ति से हथियार और गोला-बारूद खरीदा था।

अवैध हथियार गिरोह तक पहुंची पुलिस

दिल्ली पुलिस ने पवन और अंकित के कहने पर राजू और मनीष नाम के एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया। राजू और मनीष से पूछताछ के बाद एक रिवॉल्वर और एक लंबी बैरल बंदूक,

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : नक्सलियों ने थाना भवन में किया धमाका, गिरफ्तारी…

चार जिंदा कारतूस और हथियारों के परिवहन में इस्तेमाल की जाने वाली एक मोटरसाइकिल बरामद की गई। पूछताछ में पता चला कि बरामद हथियार राजस्थान और उत्तर प्रदेश से दिल्ली-एनसीआर में ऊंचे दामों पर बेचने के लिए लाए गए थे। आगे की जांच जारी है।”