spot_img

भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक आज, पेट्रोल डीजल से वैट, स्कूल और धान खरीदी पर फ़ैसले

HomeCHHATTISGARHभूपेश कैबिनेट की अहम बैठक आज, पेट्रोल डीजल से वैट, स्कूल और...

 

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की अध्यक्षता में कैबिनेट की अहम बैठक कुछ ही देर में शुरू होने वाली है। इस बैठक में छत्तीसगढ़ में पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने के लिए वैट घटाने को लेकर भी फैसला लिया जा सकता है।

मिली जानकारी के मुताबिक मंत्रिपरिषद को इसके लिए राजस्व विभाग ने प्रस्ताव सौंप दिया है। उसके बाद इस प्रस्ताव पर आज कैबिनेट में चर्चा की जाएगी। कयास लगाए जा रहे हैं कि डीजल में 7 से लेकर 9 रुपए तक और पेट्रोल 5 प्रति लीटर तक वैट में कमी को भूपेश सरकार मंजूरी दे सकती है।

इसके अलावा कैबिनेट की बैठक में धान खरीदी की तैयारी, बारदानों की उपलब्धि, धान की रखरखाव के लिए शेड, मिलिंग व्यवस्था, मिलर्स के पिछले भुगतान के क्लियरेंस एवं अन्य तैयारियों पर भी विस्तृत चर्चा की जा सकती है।

भूपेश कैबिनेट में स्कूल पर मंथन

आज की कैबिनेट बैठक में छत्तीसगढ़ सरकार स्कूलों को पूर्ण रूप से खोलने की प्रस्ताव पर भी चर्चा कर सकती है। बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व वाली सरकार छत्तीसगढ़ में स्कूलों को कोरोना से पूर्व की तरह सामान्य दिनचर्या के साथ खोलने की अनुमति दे सकता है।

इधर ऑनलाइन ऑफलाइन क्लासेस में से अब ऑफलाइन क्लासेस को प्राथमिकता के तौर पर शुरू किया जा सकता है। वही स्कूल के भीतर होने वाली अन्य गतिविधियों को भी कोरोना गाइडलाइन के साथ शुरू करने के लिए भी निर्णय लिया जा सकता है।