spot_img

Petrol Diesel की कीमतों पर सियासत तेज़, भाजपा ने चक्का जाम का किया ऐलान…

HomeCHHATTISGARHPetrol Diesel की कीमतों पर सियासत तेज़, भाजपा ने चक्का जाम का...

रायपुर। देशभर में बढ़ती महंगाई और पेट्रोल डीजल (Petrol Diesel) की कीमतों पर भाजपा और कांग्रेस में सियासी दंगल ज़ारी है। केंद्र सरकार द्वारा उत्पादन शुल्क में कमी किए जाने के बाद से लगातार प्रदेश की कांग्रेस सरकार वैट में कमी की मांग भाजपा कर रही है।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ में कम हो सकती है पेट्रोल डीजल की क़ीमत, सीएम…

अब अपनी इस मांग को लेकर भाजपा सड़क की लड़ाई लड़ने जा रही है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय ने छत्तीसगढ़ में पेट्रोल डीज़ल की दरों में कमी की माँग को लेकर चक्काजाम करने का ऐलान कर दिया है। 20 नवंबर को भारतीय जनता पार्टी प्रदेशभर में सरकार द्वारा वैट करने की मांग को लेकर चक्काजाम करेंगी।

इस चक्काजाम का ऐलान करते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु देव साय ने कहा कि “राज्य सरकार का पिछले ढाई वर्ष का कार्यकाल ग़लत बयानी का रिकॉर्ड कायम कर चूका है। यह सरकार अपनी असफलताओं का ठीकरा केंद्र सरकार और भाजपा पर थोपती है। पेट्रोल-डीज़ल (Petrol Diesel) की दर कम करने की माँग हुई तो बोले कि केंद्र पहले कम करे। केंद्र ने कम किया बाक़ी राज्यों ने कम किया तो बोलने लगे कि नोटिफिकेशन कहाँ है।”

Petrol Diesel : चुनावी राज्यों में पैसा बहाने का आरोप

इसके आगे भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष साय ने राज्य सरकार पर आरोप मढ़ते हुए कहा “यहाँ का पैसा उन राज्यों में बहाया जा रहा है जहां चुनाव होने हैं। यहाँ बिजली का टैक्स बढ़ा रहे हैं, प्रति व्यक्ति को चावल देने की योजना में 1500 करोड़ का घोटाला कर गए, प्रधानमंत्री आवास में राज्यांश ही ग़रीबों को नहीं मिला।”

भैयाजी ये भी देखे : Video : जहाँ चाक़ू से वार कर छीना था मोबाइल, वही…

विष्णुदेव ने कहा कि “घर घर शराब पहुंचा कर भी यह सरकार पैसा कमाने के काम कर रही है, लेकिन विकास के लिए सरकार के पास चवन्नी भी नहीं। आज हम यह पूछना चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ की जनता क्या इसीलिए कांग्रेस की वोट दी है कि यहां के पैसे यूपी, बिहार समेत जिन राज्यों में चुनाव हो रहे है वहां पानी की तरह बहाया जाए।”