छत्तीसगढ़ में कम हो सकती है पेट्रोल डीजल की क़ीमत, सीएम भूपेश ने दिए संकेत

0
69

रायपुर। छत्तीसगढ़ में पेट्रोल और डीजल की कीमतें और काम हो सकती है। इस बात के संकेत सूबे के मुखिया और वित्त मंत्री भूपेश बघेल ने दिए है।

भैयाजी ये भी देखे : CM Bhupesh Live : दुर्ग पहुंचे मुख्यमंत्री, 177 करोड़ के विकास…

मीडिया से चर्चा करते हुए सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि “मैंने पहले ही कहा है कि जो पड़ोसी राज्य है, उससे हमारे छत्तीसगढ़ में पेट्रोल और डीजल की कीमत कम है। पिछले दिनों वित्त मंत्री से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के साथ वर्चुअल बैठक हुई थी।

उसमें भी मैंने कहा कि आप थोड़ा बहुत क्यों कम करते हैं जो 2014 के पहले के जितना भी एक्साइज ड्यूटी थी, उसी स्तर पर ले आईये। दूसरा जो भारत सरकार ने सेस लगाए हैं उसे समाप्त किया जाना चाहिए। फिर भी वह हमारी बात को मानेंगे नहीं।”

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि “मैंने तो उसके अलावा जो कोयला के पेनाल्टी है 4140 करोड़ उसकी भी मांग की थी, मैंने यह भी मांग की थी कि जो धान में उसना चावल नहीं ले रहे उस पर विचार कर लेने का की बात कहीं, और एथेनॉल बनाने की अनुमति की मांग भी हमने रखी थी।

भैयाजी ये भी देखे : धान के अवैध परिवहन की दो खेप पकड़ाई, 700 कट्टे से…

इन सब के बाद भी कोई जवाब नहीं आया है। अब 22 तारीख को कैबिनेट है, इसमें प्रस्तुत किया जाएगा और सभी पड़ोसी राज्य में किस दर पर पेट्रोल-डीजल उपलब्ध हो रहे हैं, उसको अध्ययन करके ही वह निर्णय लिया जा सकता है।”

संघ प्रमुख के दौरे पर बोले “हर्ज़ क्या है”

इधर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के छत्तीसगढ़ दौरे पर भी अपनी बात रखी। मीडिया ने जन उनसे भागवत के दौरे को लेकर सवाल किया तो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि “अच्छी बात है, आना चाहिए। इसमें कोई रोक है क्या…कोई हर्ज नहीं…आएं।”