spot_img

बड़ी ख़बर : अस्पतालों में पहुंची नगर निगम की टीम, 17 बिंदुओं पर किया फायर ऑडिट

HomeCHHATTISGARHबड़ी ख़बर : अस्पतालों में पहुंची नगर निगम की टीम, 17 बिंदुओं...

रायपुर। भोपाल के एक अस्पताल में हुई आगजनी के बाद से राजधानी रायपुर में भी कलेक्टर सौरभ कुमार ने अस्पतालों के फायर ऑडिट के लिए दिशा निर्देश ज़ारी किए थे।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : काम में बरती लापरवाही तो पटवारी निलंबित, दिया…

जिसके तहत नगर निगम और जिला प्रशासन की टीमें शहर के विभिन्न अस्पतालों का दौरा कर फ़ायर ऑडिट करने का काम कर रही है। इसी क्रम में आज राजधानी रायपुर का निगम अमला जोन 2 के तमाम हॉस्पिटलों में पहुंच कर फ़ायर सेफ्टी के लिए किए जा रहे उपायों को जांचने पहुंची है।

जोन क्रमांक 2 के जोन कमिश्नर विनय मिश्रा ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि नगर निगम जोन क्रमांक 2 के तहत आने वाले अस्पतालों में से रूपजीवन हॉस्पिटल, गावरी हॉस्पिटल, जुबेस्ता हॉस्पिटल, साईंमिश्रा हॉस्पिटल, पाठक हॉस्पिटल का आज फायर ऑडिट किया गया है।

इस दौरान रायपुर के डिप्टी कलेक्टर मुकेश कोठारी, नगर तथा ग्राम निवेश विभाग के अधिकारी के. जगत, देवेन्द्र नगर, गंज पुलिस थाना के सहायक उप निरीक्षक सहित फायर विभाग के जवान मौजूद थे।

फायर ऑडिटfire audit के लिए 17 बिंदु तय

विनय मिश्रा ने बताया कि फायर आडिट करने की कार्यवाही के संबंध में रायपुर जिला कलेक्टर द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुरूप निर्धारित विभिन्न 17 बिन्दुओं पर जाँच पड़ताल की गई है।

भैयाजी ये भी देखे : बस्तर में Coffee उत्पादन, 3 हजार एकड़ में शुरू होगी खेती,…

नगर निगम जोन क्रमांक 2 के क्षेत्र में कुल 7 निजी अस्पतालों का फायर आडिट टीम द्वारा नियमानुसार फायर आडिट की कार्यवाही शीघ्र पूर्ण कर इसकी रिपोर्ट के आधार पर सम्बंधित हॉस्पिटल प्रबंधकों को आवश्यक निर्देश जारी कर दिये जायेंगे।