spot_img

सीएम की फटकार के बाद पुलिस का बड़ा एक्शन, हुक्का का थोक कारोबारी गिरफ्तार, 50 लाख का माल जप्त

HomeCHHATTISGARHसीएम की फटकार के बाद पुलिस का बड़ा एक्शन, हुक्का का थोक...

रायपुर। रायपुर पुलिस ने राजीव नगर के एक मकान में छापामारी की कार्रवाई कर हुक्का का बड़ा जखीरा बरामद किया है। यहाँ से पुलिस ने तक़रीबन डेढ़ क्विंटन हुक्का के फ्लेवर समेत हज़ारों की संख्या में हुक्का पॉट, पाइप और चिलम ज़प्त किए गई। इस मामलें में पुलिस एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी खबर : राज्य सरकार कम कर सकती है पेट्रोल डीजल…

गौरतलब है कि सूबा-ए-सदर भूपेश बघेल ने कल ही गृह विभाग की रिव्यूव मीटिंग में हुक्काबार और गांजा तस्करी को लेकर डीजीपी समेत तमाम पुलिस अफसरों को सख्ती करने के निर्देश दिए थे। इसके तत्काल बाद रायपुर पुलिस ने ये बड़ी कार्यवाही की है।

जानकारी के मुताबिक थाना खम्हारडीह के राजीव नगर इलाके में एक व्यक्ति अपने मकान के पास हुक्का पिलाने के साथ ही हुक्का से संबंधित सामग्रियों की बिक्री का इनपुट पुलिस को मिला था। जिस पर पुलिस के आला अफसरों ने यहाँ रेड कर कार्यवाही के निर्देश दिए थे। इसके लिए सायबर सेल एवं थाना खम्हारडीह की एक ज्वाइंट टीम ने यहाँ एक पॉइंटर भेज कर हुक्का पीने और एक पॉट की खरीददारी भी की। जिसके बाद पूरी टीम ने घेराबंदी कर यहाँ छापेमारी की कार्यवाही की।

छापेमारी के दौरान हुक्के का कारोबार करने वाले अशोक मंधानी के मकान में हुक्का से संबंधित सामग्रियों की बिक्री और हुक्का पिलाने की बात को काबुल किया गया।

इस छापेमारी के दौरान पुलिस ने आरोपी अशोक मंधानी के कब्ज़े से विभिन्न प्रकार के कुल 3,000 पैकिंग हुक्का पार्टस, 1,100 नग पाईप, 1,000 नग चिलम पाईप, 01 क्विंटल 50 किलोग्राम विभिन्न हुक्का फ्लेवर्स तथा अन्य सामग्री जप्त की है। इन सामानों की कीमती लगभग 50,00,000/- रूपये आंकी गई है।

हुक्का का सामान तीन कमरों में सील

आरोपी अशोक मंधानी को गिरफ्तार कर उसके खिलाफ थाना खम्हारडीह में धारा 4/21, 6/24 सिगरेट व तम्बाकू उत्पाद विमापन का प्रतिषेध व व्यापार तथा वाणिज्य उत्पाद का वितरण विनियमन कोटपा अधिनियम 2003 के तहत् कार्यवाही करने के साथ ही,

भैयाजी ये भी देखे : Chath Puja 2021 : पीएम मोदी और सीएम भूपेश ने दी…

आरोपी के विरूद्ध पृथक से प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत् भी कार्यवाही किया गया। आरोपी से जप्त हुक्का से संबंधित सामग्रियों की मात्रा अधिक होने के कारण हुक्का सामग्रियों को आरोपी के मकान के 03 अलग – अलग कमरों में रखकर कमरों को सील किया गया है।