spot_img

चिटफंड कंपनियों के फरार डायरेक्टर्स को गिरफ्तार करने, SP ने ली थाना प्रभारियों की बैठक

HomeCHHATTISGARHचिटफंड कंपनियों के फरार डायरेक्टर्स को गिरफ्तार करने, SP ने ली थाना...

भिलाई। चिटफंड कंपनियों (chit fund companies) के फरार डायरेक्टर्स को पकड़ने दुर्ग पुलिस ने कमर कर ली है। एसएसपी बीएन मीणा ने इस मुद्दे को लेकर कंट्रोल रूम में बैठक बैठक बुलाई। बैठक में सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि चिटफंड कंपनियों कई डायरेक्टर दूसरे जिलों व राज्यों में गिरफ्तार कर लिए गए हैं, लेकिन अभी भी कई डायरेक्टर फरार चल रहे हैं। उन्हें गिरफ्तार करने के लिए अभी से कार्ययोजना पर कार्य करना चाहिए।

भैयाजी ये भी देखे: जनदर्शन का बदला नाम, अब जन चौपाल के जरिए कलेक्टर करेंगे पीड़ितों की समस्याओ का निराकरण

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दुर्ग बीएन मीणा ने बैठक में सभी पुलिस अधिकारियों से कहा कि वह लगातार अवैध गतिविधियों और चिटफंड संचालकों के विरुद्ध कार्यवाही करने में लग जाएं। इतना ही नहीं उन्होंने सभी थाना प्रभारियों को चिटफंड के सभी प्रकरणों में आरोपियों की त्वरित गिरफ्तारी और शीघ्र ही संचालकों के चल व अचल संपत्ति की पहचान व जानकारी संकलित करने हेतु सख्त निर्देश दिए।

एक बड़ा जाल बिछाकर रखा

एसएसपी बीएन मीणा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में चिटफंड कंपनी (chit fund companies) के संचालकों ने अवैध कारोबार का एक बड़ा जाल बिछाकर रखा है। वह लोगों को लोक लुभावने प्रलोभन और संपत्ति को दुगना, तिगुना करने का लालच देकर अपने अधीनस्थ के जरिए लोगों की गाढ़ी कमाई को निवेश करवाकर अरबों रुपये चंपत लगाकर फरार हैं। कई संचालक वर्षों से सलाखों के पीछे जेल की सजा काट रहे हैं। जिससे हजारों निवेशकों की जीवन भर की पूंजी और गाढ़ी कमाई इनके अवैध कारोबार की भेंट चढ़ गई।

आर्थिक संकट के दौर से गुजरने को मजबूर

हजारों परिवार अत्यंत आर्थिक संकट के दौर से गुजरने को मजबूर हैं। ऐसे फरार डायरेक्टर्स (chit fund companies) को गिरफ्तार करने की कार्य योजना तैयार जल्द से जल्द सलाखों के पीछे भेजना है। इस संबंध में सभी थाना प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं। इतना ही नहीं गिरफ्तार आरोपियों को शीघ्र प्रोडक्शन वारंट में लाकर जिले के मामलों में आयोजित करने के लिए भी कहा गया है।