spot_img

चीन में कोरोना की वापसी, सरकार ने लगा दी ये पाबंदी

HomeINTERNATIONALचीन में कोरोना की वापसी, सरकार ने लगा दी ये पाबंदी

दिल्ली। चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस (CORONA) के मामले में बढ़ोत्तरी दर्ज की जा रही है। जिसके बाद अधिकारियों की चिंता बढ़ गई है। चीन की राजधानी बीजिंग में शनिवार को कोरोना के कुल 9 केसेस हो गए हैं। देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता देख अधिकारियों ने एहतियातन टेस्टिंग बढ़ाने और होटल में बुकिंग पर रोक लगाने का आदेश दे दिया है।

भैयाजी ये भी देखे : हुक्का बार: राजधानी में कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी, रसूखदारों के रसूख अफसरों के आगे अब बौना

सबसे पहले चीन में आया था कोरोना

साल 2019 के आखिरी में सबसे पहले चीन में ही कोरोना (CORONA)  के मामले सामने आए थे। देखते ही देखते पूरा देश इस खतरनाक वायरस के चपेट में आ गया था। उस वक्त ड्रैगन पर कोरोना के मामले दुनिया से छिपाने के आरोप भी लगे थे। चीन से शुरुआत हुए इस वायरस का प्रसार अन्य देशों में भी हुआ और देखते ही देखते एक महामारी में तब्दील हो गया। करीब 2 साल के बाद भी दुनिया इस महामारी से जंग लड़ रही है।

दुनिया में चिंता बढ़ गई

शुक्रवार को देश में कोविड-19 (CORONA)  के 32 मामले दर्ज किए गए थे। बताया जा रहा है कि मामलों में हो रही वृद्धि के पीछे शंघाई के रहने वाले एक बुजुर्ग दंपति है, जिसने शियान समेत कई शहरों में यात्रा की थी और फिर कोरोना से संक्रमित पाए गए थे। दंपति के संक्रमित पाए जाने के बाद उन लोगों को खोजने का काम शुरू हुआ, जो इनके संपर्क में आए थे। तीन दिन के अंदर उनके संपर्क में आए सैकड़ों लोगों का पता चला, जिनमें से 5 लोग बाद में संक्रमित मिले, जिन्होंने दंपति के साथ यात्रा की थी। चीन में कोरोना के मामले बढ़ने के बाद एक बार फिर से दुनिया में चिंता बढ़ गई है।