spot_img

प्रदर्शन: सरकार से मांग पूरी कराने अब सड़कों पर उतरेंगे निजी स्कूल प्रबंधक

HomeCHHATTISGARHप्रदर्शन: सरकार से मांग पूरी कराने अब सड़कों पर उतरेंगे निजी स्कूल...

रायपुर। आरटीई की राशि खाते में पड़े होने के बावजूद भुगतान नहीं होने, निजी स्कूलों (PRIVATE SCHOOL) की मान्यता को देने के लिए लगातार लेटलतीफी करने, जांच के नाम पर स्कूलों को परेशान करने और बस टैक्स माफ करने की मांग पर अड़े निजी स्कूल के संचालक सरकार के खिलाफ बागी हो गए है।

सरकार और विभाग द्वारा लगातार अनदेखी करने के चलते प्रदेश भर के स्कूल संचालक सरकार के खिलाफ सड़क की लड़ाई लडऩे की तैयारी कर रहे है। प्रदेश में स्कूलों का प्रतिनिधित्व करने वाली छत्तीसगढ़ प्रायवेट स्कूल एसोसिएशन (PRIVATE SCHOOL)  के पदाधिकारियों ने बताया, कि 25 अक्टूबर को राजधानी में सरकार और विभाग के खिलाफ सांकेतिक प्रदर्शन किया जाएगा। इस प्रदर्शन के बाद भी मांग पूरी नहीं हुई, तो एसोसिएशन के पदाधिकारी सख्त कदम उठाएंगे और इसकी पूरी जिम्मेदारी विभाग व सरकार की होगी।

भैयाजी ये भी देखे : दीपावली को लेकर पटाखों पर सरकार सख्त, पुलिस अधीक्षकों को जारी किए गए निर्देश

एसोसिएशन ने बनाई रणनीति

प्रदर्शन के मद्देनजर राजधानी के निजी स्कूल मे एसोसिएशन (PRIVATE SCHOOL)  के पदाधिकारियों ने बैठक बुलाई थी। बैठक में जिले व प्रदेश के पदाधिकारी उपस्थित थे। सरकार और विभाग तक एसोसिएशन की आवाज बुलंद तरीके से पहुंचे, इसलिए प्रदर्शन का आयोजन हाईटेक तरीके से किया जाएगा। 25 अक्टूबर को प्रदेश भर के स्कूलों को स्टॉफ एसोसिएशन द्वारा की गई मांगों का सोशल मीडिया में प्रचार प्रसार करेगा। प्रदर्शन क्यों किया जा रहा है? इस बात की जानकारी भी स्टॉफ द्वारा पालको को बताई जाएगी। प्रदर्शन के मद्दनेजर प्रदर्शन के स्कूलों ने 25 अक्टूबर को अवकाश घोषित कर दिया है। प्रदेश के जिन स्कूलों में इम्तहान चल रहा है। उन स्कूल प्रबंधन ने इम्तहान को ऑनलाइन कर दिया है या बात में इम्तहान लेने का निर्देश जारी किया है।

बहुत निवेदन किया, अब संघर्ष करेंगे

छत्तीसगढ़ प्रायवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने बताया, कि हमने सरकार और विभाग से लगातार निवेदन किया, लेकिन हमारी मांगी पूरी नहीं की जा रही है। प्रदेश भर से स्कूल संचालक 25 अक्टूबर को राजधानी के बूढा तालाब स्थित धरना स्थल में उपस्थित होंगे। 25 अक्टूबर को एसोसिएशन द्वारा दोपहर 1 बजे से 4 बजे तक सांकेतिक प्रदर्शन किया जाएगा। इस प्रदर्शन के बाद भी मांग पूरी नहीं हुई, तो सख्त निर्णय लिए जाएंगे और इसकी पूरी जिम्मेदारी विभाग व सरकार की होगी।