spot_img

कोरोना संक्रमण: 15 हजार नए केस, त्योहारी सीजन में बन सकता है चुनौती

HomeNATIONALकोरोना संक्रमण: 15 हजार नए केस, त्योहारी सीजन में बन सकता है...

दिल्ली। देश में कोरोना संक्रमित (CORONA SANKRAMAN) मरीजों का ग्राफ बढ़ना शुरु हो गया है। कई राज्यों से खतरे की दस्तक आ रही है।सावधान और सतर्क होने का समय फिर आ गया है।

देश ने सौ करोड़ लोगों का टीकाकरण कर महान उपलब्धि हासिल कर ली है। लेकिन अभी लोग शत प्रतिशत सुरक्षित नहीं हुए हैं । इसीलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से कोविड-19 के प्रोटोकाल पर अमल करते रहने को कहा है। पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, केरल और दिल्ली में ताजा आंकड़े दहशत पैदा कर रहे हैं, हालांकि यूपी में फिलहाल कोरोना के बढ़ते ग्राफ से राहत है। लेकिन सबके सतर्क हो जाने का समय है।

भैयाजी ये भी देखे : मारा गया अलकायदा का मास्टरमाइंड, अमेरिका ने ड्रोन हमले से किए चारों खाने चित

कोरोना के मामले में बढ़ोत्तरी

केरल कोविड-19 (CORONA SANKRAMAN)  मामलों में लगातार संवेदनशील बना है। पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना के 9361 नए मरीज मिले हैं। इनमें 99 मरीजों की जान गई है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र और केरल दो ऐसे राज्य हैं जहां कोरोना पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है। यहां से लगातार कोरोना मरीजों के मिलने की खबरें आती रही हैं। लेकिन ताजा सूचना एक बार फिर अलार्मिंग है।

मुंबई में मिले 421 संक्रमित

मुंबई में भी पिछले 24 घंटे में कोरोना (CORONA SANKRAMAN)  के 421 नए मामले आए हैं और पांच मरीजों की मौत हो गई है। इसके अलावा अगर राज्य की बात करें तो महाराष्ट्र में 24 घंटे में 1,632 मामले सामने आए हैं और 40 मौतें हुई हैं । जो कि एक दिन में होने वाली ताजा मौतों में राज्य को दूसरे नंबर पर लाती हैं।

पश्चिम बंगाल में 846 नए संक्रमित

पश्चिम बंगाल में बीते 24 घंटे में कोरोना के 846 नए केस आए सामने आए हैं, जिसमें 12 मरीजों की मौत हो गई है। गौरतलब है कि कोरोना को लेकर केंद्र सरकार की गाइडलाइन का पालन करने में पश्चिम बंगाल सबसे फिसड्डी रहा है। इसी तरह तमिलनाडु में भी एक दिन में कोरोना के 1152 नए मामलों का सामने आना और 19 लोगों की मौतें होना एक खतरनाक संकेत हैं। सबसे खास बात है कि देश की राजधान दिल्ली में कोरोना का ग्राफ एक बार फिर चढ़ना शुरू हो गया है। यहां कोविड के 38 नए मरीज सामने आए हैं। एक मरीज की मौत हुई है । लेकिन दिल्ली में इस महीने अब तक कोरोना से चार लोगों की मौत हो चुकी है।