spot_img

मारा गया अलकायदा का मास्टरमाइंड, अमेरिका ने ड्रोन हमले से किए चारों खाने चित

HomeINTERNATIONALमारा गया अलकायदा का मास्टरमाइंड, अमेरिका ने ड्रोन हमले से किए चारों...

दिल्ली। जहां एक ओर भारत ने आतंकवाद के खिलाफ अभियान छेड़ा हुआ है, तो वहीं दूसरी ओर अमेरिका भी आतंक पर लगातार वार कर रहा है। इस बीच खबर है कि अमेरिका ने कुख्यात आतंकी संगठन अलकायदा (Al-Qaeda) के मास्टमाइंड को मार गिराया है।

भैयाजी ये भी देखे : कार सिखाने के बहाने 16 वर्षीय किशोरी से आरोपी ने किया दुष्कर्म, केस दर्ज

अमेरिकी सेना ने सीरिया में ड्रोन के जरिए हवाई हमले किए थे, जिसमें अलकायदा (Al-Qaeda) का ये वरिष्ठ नेता मारा गया है। सेंट्रल कमांड के प्रवक्ता मेजर जॉन रिग्सबी ने शुक्रवार को इसकी जानकारी देते हुए बताया कि उत्तर पश्चिमी सीरिया में अमेरिकी सेना ने हवाई हमले किए थे, जिसमें अलकायदा के वरिष्ठ नेता अब्दुल हामिद अल-मातर  की मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि सेना की तरफ से एयर स्ट्राइक के लिए एमक्यू-9 विमान का इस्तेमाल किया था। इस हमले में किसी नागरिक के हताहत होने की खबर सामने नहीं आई है।

सीरिया पर अमेरिका ने किया एयर स्ट्राइक

अमेरिका ने यह ड्रोन हमला सीरिया में किया था। ऐसा किया जा रहा है कि अब्दुल हामिद अल-मातर (Abdul Hamid al-Matar) को निशाना बनाते हुए ही यह हमला किया गया था। सेंट्रल कमांड के मुताबिक, यह आतंकी क्षेत्रीय हमलों, वित्त पोषण और अनुमोदन की योजना बनाया करता था। यही नहीं यह अपने साथियों को वैश्विक हमले के लिए प्रशिक्षित भी करता था। अमेरिकी आर्मी मेजर जान रिग्सबी का कहना है कि अलकायदा का यह वरिष्ठ नेता 9/11 की तरह हमले की साजिश रच रहा था, लेकिन हमारी सेना ने उसके साजिशों को नाकामयाब कर दिया है। बताया जा रहा है कि अमेरिका ने यह हमला दक्षिण सीरिया में अमेरिकी चौकी पर किए गए हमले के बाद किया है। आपको बता दें कि आतंकी संगठन अलकायदा (Al-Qaeda) भारत पर भी हमले की योजना बना रहा है। जिसे लेकर सुरक्षाबल अलर्ट हो गए हैं।