spot_img

T20 world cup : क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे ने कहा “पकिस्तान की टीम को हल्के में न लें”

HomeSPORTST20 world cup : क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे ने कहा "पकिस्तान की टीम...

मुंबई। आईसीसी T20 world cup में 24 अक्टूबर को होने वाले भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे एक अहम बयान दिया है। रहाणे ने कहा है कि “पाकिस्तान को हलके में नहीं लेना चाहिए।”

भैयाजी ये भी देखे : महंगाई का विरोध : शास्त्री बाजार पहुंचे पीसीसी चीफ मोहन मरकाम…

उन्होंने कहा कि “विराट कोहली की टीम को बाबर आजम की टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए। सीमित ओवरों के गेम में पिछला रिकॉर्ड कोई मायने नहीं रखता। इसलिए पाकिस्तान को हल्के में लेने की भूल भारतीय टीम न करें।”

गौरतलब है कि भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने सभी T20 world cup समेत विश्व कप मैच जीते हैं, चाहे वह एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (7-0) हो या टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच (5-0)। हालांकि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा हाल ही में अपनी श्रृंखला रद्द करने के बाद पाकिस्तान को टी20 मैच खेलकर तैयारी करने का मौका नहीं मिला।

इसके अलावा, पाकिस्तान ने अपना अधिकांश अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पिछले कई वर्षों से यूएई में खेला है, जो 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के मद्देनजर पाकिस्तान दौरा बंद करने के बाद यूएई उनका घरेलू मैदान बन गया है। इस टूर्नामेंट में बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम पसंदीदा टीमों में एक है।

पिछले रिकॉर्ड मायने नहीं रखते

भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे ने मीडिया से चर्चा के दौरान कहा “हमेशा इस बात पर ध्यान दिया जाता है कि हम उस दिन एक टीम के रूप में कितना अच्छा कर सकते हैं। जब भी हम किसी भी टीम के खिलाफ खेलते हैं, तो पिछले रिकॉर्ड मायने नहीं रखते। हम हमेशा वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करते हैं, हमारी रणनीति, ताकत, परिस्थितियां कैसी होने चाहिए। इस पर हम ध्यान देते है।”

T20 world cup में अच्छा मैच होगा

रहाणे ने कहा, मुझे यकीन है कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मैच अच्छा होगा। मैं स्पष्ट रूप से मैच जीतने के लिए भारत का समर्थन कर रहा हूं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से,

भैयाजी ये भी देखे : राजधानी के “राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव” में नज़र आएँगे 8 देशों…

मेरा मानना है कि किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए। और मुझे यकीन है कि भारतीय टीम पाकिस्तान का उतना ही सम्मान करेगी जैसा कि अन्य टीमों का करती है।”