spot_img

जल्द ही गूगल बताएगा आपके शहर में श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का पता

HomeCHHATTISGARHजल्द ही गूगल बताएगा आपके शहर में श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर...

रायपुर। सस्ती दवा वाली श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का पता अब गूगल भी बताएगा। इसके लिए सीएम भूपेश बघेल ने अफसरों को निर्देशित किया है। सरकारी योजना के तहत सस्ती दवा उपलब्ध कराने के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का शुभारंभ किया। लोगों की पहुंच आसान बनाने के लिए सीएम भूपेश ने इन दुकानों की लोकेशन गुगल मैप पर स्टोर करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इंटरनेट पर इनकी जानकारी उपलब्ध कराने गुगल बिजनेस डायरेक्ट्री में स्टोर की लोकेशन, खुलने व बंद होने का समय तथा एम.आर.पी. में छूट की जानकारी 15 दिनों में अपलोड करने कहा है।
यही नहीं मुख्यमंत्री ने इन मेडिकल स्टोर्स में बिल नहीं मिलने, दवा उपलब्ध नहीं होने, सही समय पर स्टोर नहीं खुलने एवं बंद रहने जैसी शिकायतों के निदान के लिए टोल-फ्री नम्बर 1100 पर शिकायत दर्ज कराने की व्यवस्था के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने टोल-फ्री नंबर पर दर्ज की जाने वाली शिकायतों का निराकरण 24 घण्टे की समय-सीमा में करने कहा है।

श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में अच्छा रिस्पॉन्स
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा लोगों को सस्ती दरों पर दवाईयां उपलब्ध कराने शुरू की गई श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना को पहले ही दिन विभिन्न नगरीय निकायों में अच्छा प्रतिसाद मिला है। दुर्ग में जेनेरिक दवाईयों का अनूठा सेट तैयार किया गया है। वहां के श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में 311 रूपए का ट्रैवल-किट सेट 130 रूपए में और 691 रूपए का होम-किट सेट 290 रूपए में उपलब्ध है। पहले ही दिन वहां 27 ट्रैवल-किट सेट एवं 22 होम-किट सेट की बिक्री हुई है।