spot_img

न्याय मतलब छत्तीसगढिय़ा भूपेश सरकार : कांग्रेस

HomeCHHATTISGARHन्याय मतलब छत्तीसगढिय़ा भूपेश सरकार : कांग्रेस

धमतरी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (BHUPESH SARKAAR) ने बस्तर दौरे पर राजीव गांधी किसान न्याय योजना का भुगतान, राज्य स्थापना दिवस के अवसर पर एक नवंबर को किये जाने की घोषणा की है।

जिला कांग्रेस अध्यक्ष शरद लोहाना, पूर्व अध्यक्ष मोहन लालवानी ने कहा कि प्रदेश में गांव गरीब किसान की भूपेश सरकार है, सरकार किसानों से किये वायदों पर प्रतिबद्ध है, दृढ़ संकल्पित है। राजीव गांधी किसान न्याय योजना से छग के कृषि क्षेत्र में क्रांतिकारी परिवर्तन आया है। संकट और महामारी के समय न्याय योजना के दूसरे वर्ष की तीसरी किस्त के रूप में किसानों के खातों में सीधे राशि दी जाएगी।

भैयाजी ये भी देखे : रेत माफ़ियाओं को लोगों की जान सांसत में डालने का हक़ दिया प्रदेश सरकार ने : कौशिक

प्रति एकड़ की अतिरिक्त सहायता दे रही सरकार

जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, छत्तीसगढ़़ की कांग्रेस सरकार (BHUPESH SARKAAR) किसानों को समृद्ध बनाने उनको प्रति एकड़ की अतिरिक्त सहायता दे रही है। धान उत्पादक किसानों को अंतर राशि 9000 रु की इनपुट सब्सिडी के साथ वैकल्पिक खेती कोदो कुटकी रागी ,दलहन तिलहन उत्पादक किसानों को 10000 रु प्रति एकड़ की सहायता से तथा फलदार वृक्ष लगाने वाले किसानों को भी 10000 की सहायता के प्रावधान से छत्तीसगढ़ के किसान निश्चित तौर पर एक लाभदायक फसल चक्र की ओर अग्रसर होंगे।

प्रति एकड़ धान पर 25 सौ रुपए देने वाला पहला राज्य

जिला कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, छत्तीसगढ़ (BHUPESH SARKAAR) देश का पहला राज्य है जहां किसानों को प्रति एकड़ धान पर 25 सौ रुपए से अधिक की राशि दी जा रही है। प्रतिवर्ष 19 लाख किसानों को 5750 करोड़ रुपये की राशि खातों में चार किस्तों में अंतरित की जा रही है। छत्तीसगढ़ सरकार राज्य के भूमिहीन खेतिहर मजदूरों को भी राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ दे रही है।