spot_img

पांच राज्यों के चुनाव को लेकर RSS की बड़ी बैठक, BJP नेताओं के साथ मंथन

HomeNATIONALपांच राज्यों के चुनाव को लेकर RSS की बड़ी बैठक, BJP नेताओं...

दिल्ली। उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) ने बड़ी बैठक बुलाई है। राजधानी दिल्ली में आज से दो दिनों तक बीजेपी और संघ के नेता चुनाव समेत तमाम मुद्दों को लेकर चर्चा करेंगे और अपनी रणनीति तैयार करेंगे। बैठक में बीएल संतोष समेत पार्टी के नेता, मंत्री और पदाधिकारी शामिल होंगे। संघ, बीजेपी नेताओं के अलावा इससे जुड़े कई और संगठन भी इसमें हिस्सा लेंगे, जो शिक्षा, संस्कृति और आर्थिक क्षेत्र में सक्रिय हैं।

भैयाजी ये भी देखे : यूपी चुनाव: चुनावी तैयारियों पर प्रियंका की बैठक, महिलाओं से करेंगी मुलाक़ात

संघ हुआ सक्रिय

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (Rashtriya Swayamsevak Sangh) और बीजेपी नेताओं के बीच अक्सर बैठक होती रहती है। अब पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव एकदम करीब हैं, सो संघ सक्रिय हो गया है। क्यूंकि इन पांच राज्यों में से चार जगह बीजेपी की सरकार है। सिर्फ पंजाब में कांग्रेस की हुकूमत है। ऐसे में किसान आंदोलन के बीच बीजेपी की फिर से सत्ता वापसी के लिए संघ ने कमर कस ली है। क्यूंकि किसानों की नाराजगी का नुकसान उसे उठाना पड़ सकता है? इसका अंदाजा आरएसएस नेताओं को भलिभांति है, इसीलिए अब बीजेपी, संघ के नेता दिल्ली में बैठक कर कैसे मिशन 2022 (Mission 2022) में फतह मिलेगी इस पर चर्चा करेंगे।

पिछले महीने हुई थी बैठक

इससे पहले पिछले महीने भी आरएसएस (Rashtriya Swayamsevak Sangh) ने 4 दिन लंबा एक सेशन आयोजित किया था, जिसमें आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर बात हुई थी। उस मीटिंग को आरएसएस के काडर को चुनाव के लिहाज से तैयार रहने और भाजपा के लिए जीत की राह तैयार करने को कहा गया था। जिसके बाद मंगलवार से शुरू हो रही मीटिंग का वक्त काफी अहम है। देश के कई हिस्सों में किसान आंदोलन से जुड़ी हिंसक घटनाएं हुई हैं। इस आंदोलन के एक साल पूरे होने को हैं। ऐसे में संघ की ओर से सरकार को इससे निपटने को लेकर भी सलाह दी जा सकती है।