spot_img

आर्यन खान की जमानत पर आज फिर होगी सुनवाई

HomeNATIONALआर्यन खान की जमानत पर आज फिर होगी सुनवाई

मुंबई। मुंबई क्रूज ड्रग्स पार्टी मामले में गिरफ्तार बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) ड्रग्स की खरीद और उपभोग में शामिल रहे हैं। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने बुधवार को आर्यन की जमानत याचिका पर सुनवाई के दौरान विशेष अदालत में यह दावा किया। वहीं, बहस पूरी नहीं होने की वजह से आर्यन की जमानत पर बुधवार को फैसला नहीं आया। अब बृहस्पतिवार को भी जमानत याचिका पर सुनवाई होगी।

NCB ने किया बहुत बड़ा दावा

बुधवार की सुनवाई के दौरान एनसीबी का पक्ष रख रहे ASG जनरल अनिल सिंह ने दावा किया कि आर्यन खान (Aryan Khan) बहुत समय से ड्रग्स का सेवन कर रहे हैं। एएसजी ने कहा कि आर्यन खान ने कबूल किया है कि वो बहुत समय से ड्रग्स का सेवन कर रहा है। एनसीबी का आरोप है कि आर्यन खान न सिर्फ अरबाज मर्चेंट से ड्रग्स हासिल करता था बल्कि उसे बांटता भी था। इसी वजह से आर्यन और अरबाज दोनों पर एनडीपीएस एक्ट की धारा 29 यानि साजिश को जोड़ा गया है।

भैयाजी ये भी देखे : एक करोड़ का ब्राउन शुगर और हीरोइन जप्त, झारखंड और बिहार…

ड्रग्स मंगाने वाला था आर्यन

NCB का आरोप है कि आर्यन (Aryan Khan) की व्हाटसएप चैट से ये पता चला है कि वो विदेश से बड़ी मात्रा से कॉन्ट्राबैंड नाम की ड्रग्स मंगाने वाला था। कोर्ट में बताया गया कि विदेशों में ड्रग्स से जुड़े लेन-देन को लेकर भी एनसीबी की जांच चल रही है। एनसीबी ने दलील देते हुए कहा कि इस केस के पीछे एक बड़ी साजिश और गैंग है। एनसीबी ने अदालत से अपील करते हुए कहा कि आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धानेचा को जमानत नहीं मिलनी चाहिए।

आर्यन के वकील की दलील

अदालत में बहस के दौरान आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने दलील दी कि आर्यन ने कोई गुनाह नहीं किया है। क्रूज से जब्त ड्रग्स का उससे कोई लेना-देना नहीं है। एनसीबी अच्छा काम कर रही है, लेकिन बेगुनाहों को न फंसाए। उन्होंने कहा कि आर्यन ड्रग तस्कर नहीं हैं। आर्यन अपने दोस्त अरबाज मर्चेंट के साथ क्रूज पर गया था और उसके पास से कुछ बरामद नहीं हुआ है। जमानत के लिए यह काफी है। अमित देसाई ने दलिल दी कि आर्यन खान, मुनमुन धमेचा को भी नहीं जानते हैं। एनसीबी ने तीनों को क्रूज से अरेस्ट करते हुए एक साथ पेश किया है। लेकिन आर्यन खान का मुनमुन से कोई कनेक्शन नहीं है।