spot_img

कोरिया में बनेगा वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, राशि स्वीकृत

HomeCHHATTISGARHकोरिया में बनेगा वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, राशि स्वीकृत

कोरिया। स्पोर्ट्स और फिटनेस में कोरिया जिला को अव्वल बनाने जल्द ही वर्ल्ड क्लास इंफ्रास्ट्रक्चर के साथ स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स तैयार किया जाएगा। जनता की बहुप्रतीक्षित मांग पर स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के लिए विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत एवं लोकसभा क्षेत्र सांसद ज्योत्सना महंत ने पहल की है।

जनप्रतिनिधियों की इस पहल पर कलेक्टर श्याम धावड़े ने स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स के लिए जिला खनिज संस्थान न्यास से साढ़े तीन करोड़ रुपये से ज्यादा की राशि भी स्वीकृत कर दी है। कलेक्टर के मार्गदर्शन में जिले को स्पोर्ट्स और फिटनेस की सौगात मिलेगी।

स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स यहां बनेगा

यह स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स जिला मुख्यालय बैकुंठपुर में नवीन कन्या कॉलेज और पीजी कॉलेज परिसर के सामने सरकारी जमीन पर बनाया जायेगा। तीन एकड़ के क्षेत्रफल पर बनने वाले इस स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में दो इनडोर मल्टीपर्पस हॉल बनाये जाएंगे, जिनमें अलग-अलग स्पोर्ट्स की सुविधा होगी।

हॉल-I में बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, टेनिस कोर्ट के साथ प्ले एरिया होगा। हॉल-II में बैडमिंटन कोर्ट, स्क्वाश कोर्ट और मल्टीजिम होगा। इसके साथ ही 4×5 मीटर का स्टेज होगा जिसके साथ अटैच ग्रीन रूम भी बनाया जाएगा। एंट्रेंस हॉल, पार्किंग, आफिस हॉल, ऑफिस स्टोर की भी सुविधा उपलब्ध होगी।

स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स में मिलेंगी ये सुविधाएं

कोरिया में बनने वाले स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में बास्केटबॉल, बैडमिंटन कोर्ट, टेनिस कोर्ट, स्क्वाश जैसे स्पोर्ट्स खेल सकेंगे। इसके साथ ही फिटनेस का खास ख्याल रखने वालों के लिए मल्टीजिम भी तैयार किया जाएगा। जहां महिलाओं एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग जिम की सुविधा मिलेगी।

जिले में स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स बनने से खेलों में रुचि रखने वाले युवाओं को अपने हुनर और कौशल को निखारने का मौका मिलेगा। जिले के खिलाड़ियों को प्रैक्टिस के लिए विश्वस्तरीय सुविधा मिलेगी। ज्यादा से ज्यादा खिलाड़ी जिले से तैयार होंगे जिससे कोरिया जिले को खेल जगत में नई पहचान मिलेगी।