Video : पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने पदयात्रा से साधा निशाना, कहा-जनरल डायर…

0
99
मोहन मरकाम
मोहन मरकाम

जगदलपुर। छत्तीसगढ़ राज्य में शांति,खुशहाली एवं समृद्धि की मनोकामना लेकर छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम पदयात्रा पर निकले है।

भैयाजी ये भी देखे : आदिवासी नृत्य महोत्सव : जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल को वोरा…

08 अक्टूबर से 12 अक्टूबर तक मरकाम चार दिवसीय पदयात्रा पर निकले है। पदयात्रा का आगाज़ शीतला माता मंदिर कोंडागांव से पूजा अर्चना के बाद प्रारंभ हुई जो दंतेवाड़ा में माँ दंतेश्वरी मंदिर में समाप्त होगी।

अपनी पदयात्रा के दूसरे दिन मोहन मरकाम ने सुबह 7:00 बजे जिला बस्तर के भानपुरी गांव से पदयात्रा शुरू की, आज शाम 7:00 बजे ग्राम पंडरीपानी में पहुंचने के बाद मरकाम रात्रि विश्राम कर दोबारा शुरू की जाएगी। अपनी पदयात्रा के दूसरे दिन मोहन मरकाम सहित तमाम नेता आज कुल 45 किलोमीटर की दूरी तय करेंगे।

इस पदयात्रा के दौरान मोहन मरकाम ने एक सियासी बयान भी दिया है। उन्होंने लखीमपुर खीरी में कोई घटनाक्रम को लेकर एक बयान दिया है। जिसमें उन्होंने कहा कि “लखीमपुर खीरी में भारतीय जनता पार्टी का बर्बरतापूर्ण चेहरा देश के सामने आ चुका है। जनरल डायर की जो घटना है, उसकी याद इस घटना ने ताजा की है।”

भैयाजी ये भी देखे : ओडिशा से गांजा लाकर बस स्टैंड में कर रहा था ग्राहक…

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मरकाम ने कहा कि “मंत्री पुत्र ने जिस तरीके से शांतिपूर्ण ढंग से आंदोलन करने वाले किसानों को रौंदा है इसकी बर्बरता स्पष्ट दिखती है। तत्काल मंत्री पुत्र को गिरफ्तार किया जाए और पीड़ित परिवारों को न्याय मिले। इसके साथ ही मरकाम ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को तत्काल बर्खास्त करने की मांग भी की है।”