spot_img

श्रीशंकराचार्य कैंपस भिलाई में फैकल्टी का हंगामा, वेतन कटौती पर हुई हड़ताल

HomeCHHATTISGARHश्रीशंकराचार्य कैंपस भिलाई में फैकल्टी का हंगामा, वेतन कटौती पर हुई हड़ताल

भिलाई। श्रीशंकराचार्य टेक्निकल कैंपस (Sreeshankaracharya Technical Campus) भिलाई की फैकल्टी ने हड़ताल कर दी। दरअसल, कॉलेज मैनेजमेंट ने फैकल्टी के वेतन में अचानक से 25 फीसदी की कटौती करते हुए इस माह का वेतन जारी किया।

भैयाजी ये भी देखे :  बेटे पर FIR के बाद डॉ रमन सिंह की चेतावनी, कहा- गांव-गांव में विस्फोटक होगी स्थिति

मैनेजमेंट ने इंजीनियरिंग में कंप्यूटर साइंस और आईटी ब्रांच कि फैकल्टी को छोडक़र सभी ब्रांच के शिक्षकों का वेतन काटा। इससे कॉलेज के करीब 250 शिक्षक भडक़ गए और हड़ताल कि चेतावनी के साथ मैनेजमेंट से चर्चा करने पहुंचे। कुछ फैकल्टी ने बताया कि मैैनेजमेंट की तरफ से कहा गया है कि इंजीनियरिंग में आईटी और सीएस ब्रांच को छोडक़र बाकी ब्रांच में एडमिशन अच्छे नहीं हो रहे। इस वजह से वेतन काटा गया है। तमाम फैकल्टी (Sreeshankaracharya Technical Campus) ने इसका विरोध किया है। फिलहाल, मैनेजमेंट ने फैकल्टी की काटी गई राशि को अभी तक उनके खातों में नहीं डलवाया है, यानी सटेलमेंट नहीं किया गया।

एक फैकल्टी ने बताया कि जैसे ही मोबाइल पर वेतन का मैसेज आया, सबके होश उड़ गए। सभी एक जगह पर इकठ्ठा और वेतन कटौती की ही चर्चा की गई। सभी शिक्षकों ने एक समान वेतन कटौती 25 फीसदी को सही पाया। शिक्षक मामला लेकर डायरेक्टर (Sreeshankaracharya Technical Campus) के पास पहुंचे, लेकिन वहां से हल नहीं मिला। इसके बाद वे कॉलेज बॉडी के चेयरमैन के पास पहुंचे। यहां सबकुछ सही कर देने का भरोसा दिलाया गया है, लेकिन कटा हुआ वेतन खातों में नहीं पहुंचा है। उधर, फैकल्टी को डर सता रहा है कि आगे मैनेजमेंट उनके साथ क्या करेगा। इस मामले में मैनेजमेंट ने कुछ भी कहने से इनकार किया है।