spot_img

Corona से हुई मौतों पर मूणत का सरकार से सवाल, “अइसे गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ ?”

HomeCHHATTISGARHCorona से हुई मौतों पर मूणत का सरकार से सवाल, "अइसे गढ़बो...

रायपुर। छत्तीसगढ़ में लगातार बढ़ रहे कोरोना (Corona) संक्रमण और मौतों के मामलें में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राजेश मूणत ने सरकार पर तंज़ कसा है। मूणत ने सरकार के 13 मंत्रियों पर तीखा प्रहार किया है।

मूणत ने ट्वीट कर लिखा ” जिस राज्य में कभी, कोरोना से मृत्यु की आहट भी नहीं थी आज उस राज्य के 13 कर्मठ प्रतिनिधियों ने मौत के मामले राज्य को 15 वां स्थान दिलवा दिया..! वो भी तब जबकि मौत के आँकड़े भी अब छुपाए जा रहें हैं ! अइसे गढ़बो नवा छत्तीसगढ़…? ”

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना (Corona) संक्रमण की वज़ह से अब तक 1045 लोगों की मौत हो चुकी है। इन आंकड़ों के साथ ही मौतों के मामलें में अब सूबे का नाम देश के 15वें पायदान पर पहुंच गया है। हालाँकि स्वास्थ्य विभाग का ये भी दावा है कि प्रदेश में कोरोना (Corona) से हुई मौतों के मामलें में अधिकतर मौतें कोरोना (Corona) संक्रमण के साथ अन्य बीमारियों की भी शिकायत थी।

भैयाजी ये भी देखे : Corona Update : कोरोना से देशभर में 76 हज़ार मरीज़ हुए ठीक

विभाग के मुताबिक करीब 65 प्रतिशत मौत Corona और को-मोर्बिडीटी के साथ हुई है। डॉक्टरों का कहना है कि ऐसे मरीज जो कोरोना के आलावा भी अन्य बिमारियों से ग्रसित होते है, उनमें रोग प्रतिरोधक क्षमता कम हो जाती है। इसके चलते इन मरीजों की इलाज के दौरान मौत हुई है।

29 मई को हुई थी पहली मौत
छत्तीसगढ़ में कोरोना से पहली मौत 29 मई को हुई थी। वहीं अगस्त महीने के आखिर तक प्रदेश में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 277 तक पहुंच गया था। बीते सितंबर महीने में ही प्रदेश में मौतों का आंकड़ा 680 रहा है। अक्टूबर महीने के शुरुवाती तीन दिनों में ही अक्टूबर तक 74 लोगों ने कोरोना संक्रमित होने के बाद दम तोड़ दिया है। और 4 अक्टूबर को प्रदेश में कुल 9 मौतें दर्ज़ हुई है।