spot_img

कांकेर, कवर्धा, राजनांदगांव और रायपुर में होगी वेब-सीरिज “जहांनाबाद” की शूटिंग

HomeCHHATTISGARHकांकेर, कवर्धा, राजनांदगांव और रायपुर में होगी वेब-सीरिज "जहांनाबाद" की शूटिंग

रायपुर। प्रदेश की नई फिल्म नीति मुम्बई के ख्यातनाम फिल्मकारों को छत्तीसगढ़ में अपनी फिल्मों और वेब-सीरिज की शूटिंग के लिए आकर्षित कर रही है। देश के नामचीन फिल्मकार सुधीर मिश्रा अपनी वेब-सीरिज “जहांनाबाद” की शूटिंग के लिए रायपुर आ रहे है।

भैयाजी ये भी देखे : बड़ी ख़बर : विष्णुदेव साय का सरकार पर आरोप, 16 सौ…

नवम्बर माह से करीब दो महीनों तक कांकेर, कवर्धा, राजनांदगांव और रायपुर के विभिन्न लोकेशन्स पर इस फिल्म की शूटिंग चलेगी। स्थानीय कलाकारों और तकनीशियनों को भी इसमें काम करने का मौका मिलेगा।

मशहूर फिल्मकार सुधीर मिश्रा ने प्रदेश की नई फिल्म नीति का स्वागत करते हुए कहा कि इसकी बहुत जरूरत थी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की इस पहल से इस खूबसूरत राज्य के विभिन्न लोकेशन्स में शूटिंग के लिए फिल्मकारों को मदद और सुविधाएं मिलेंगी। यहां हर तरह के लोकेशन्स हैं।

घने जंगल, आदिवासी इलाके, भिलाई इस्पात संयंत्र, प्राचीन शहरों और मंदिरों के साथ रायपुर और बिलासपुर के मनमोहक नजारे भी हैं। मिश्रा ने बताया कि हम लोगों ने अपनी वेब-सीरिज ‘जहांनाबाद’ की शूटिंग के लिए छत्तीसगढ़ को चुना है।

यह राजीव बरनवाल द्वारा लिखित तथा उनके व सत्यांशु सिंह द्वारा निर्देशित अद्भूत शो है। पाराम्ब्रता चट्टोपाध्याय, रजत कपूर, साब्यसाची चक्रबर्ती और इश्वाक सिंह जैसे बड़े और उभरते कलाकार इसमें अभिनय कर रहे हैं।

और भी बनेंगी वेब सीरीज़-द्विवेदी

राज्य योजना आयोग के सलाहकार एवं प्रदेश की नई फिल्म नीति तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले गौरव द्विवेदी ने बताया कि बॉलीवुड के फिल्मकार हाल ही में घोषित प्रदेश की नई फिल्म नीति में गहरी दिलचस्पी ले रहे हैं और वे शूटिंग के लिए छत्तीसगढ़ आ रहे हैं।

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ के सभी गौठानों में बनेगी गोबर से बिजली,मल्टी-यूटिलिटी सेन्टर की… 

नई फिल्म नीति की घोषणा के कुछ दिनों के भीतर ‘जहांनाबाद’ दूसरी वेब-सीरिज होगी जिसकी शूटिंग छत्तीसगढ़ में होगी। उन्होंने बताया कि निर्माता-निर्देशक अनुभव सिन्हा, अनुराग कश्यप, निखिल द्विवेदी, अजय राय और मधु भोजवानी भी अपनी आगामी फिल्मों एवं वेब-सीरिज के फिल्मांकन के लिए छत्तीसगढ़ में संभावनाएं तलाश रहे हैं।