spot_img

पुलिस पर युवक से मारपीट करके हत्या करने का आरोप, 6 पुलिसकर्मी सस्पेंड

HomeNATIONALपुलिस पर युवक से मारपीट करके हत्या करने का आरोप, 6 पुलिसकर्मी...

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में पुलिसकर्मियों पर युवक से मारपीट करके हत्या (MURDER) करने का आरोप लगा है। मृतक की पत्नी की शिकायत पर उत्तर प्रदेश पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने 6 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। मामलें में मृतक की पत्नी ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज करने की मांग की है।

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार गोरखपुर घूमने आए तीन युवक मनीष, प्रदीप और अरविंद यहां रामगढ़ ताल इलाके के कृष्णा पैलेस होटल में सोमवार सुबह आठ बजे आये थे। सोमवार रात करीब साढ़े 12 बजे कई पुलिस वाले (MURDER)  उनके कमरे में पहुंचे और उनकी आईडी चेक करने के बाद उनके सामान की तलाशी लेने लगे।

भैयाजी ये भी पढ़े : कांग्रेस में छिड़े घमासान का फायदा उठाने में जुटी आप, पंजाब दौरे में जाएंगे केजरीवाल

युवकों का कहना है कि उन्होंने कहा कि इतनी रात में उनको सोते से जगा कर क्यों उनकी तलाशी ले रहे हैं? उन्होंने क्या किया है? इस पर पुलिस वालों ने एक युवक अरविंद को पीटा और पीटते हुए कमरे के बाहर खींच ले गए। अरविंद का कहना है कि वह जब बाहर खड़ा था तभी उन्होंने कमरे के अंदर से मनीष की पिटाई की भी आवाज सुनी और देखा कि पुलिस उसे बाहर ला रही है। मनीष के चेहरे पर काफी खून लगा था। पुलिस उसे अपनी गाड़ी में डाल कर अस्पताल ले गयी, जहां डॉक्टरों ने बताया कि वह मर चुका है।

भैयाजी ये भी पढ़े : पुलिस की जांच में अलसुबह पकडाए लुटेरे, गोलीबारी में दो बदमाश, एक पुलिसकर्मी घायल

दोस्त से मिलने गया था मृतक

गोरखपुर निवासी राणा प्रताप चंद उर्फ चंदन सैनी का कहना है कि यह तीनों उनके दोस्त हैं और उनसे मिल के यहां घूमने आए थे। पुलिस वाले बाहरी युवक समझ के उनसे वसूली करने उनके कमरे में घुस गए होंगे, जिसका विरोध करने पर यह घटना घटी। इस घटना में मरने वाले मनीष गुप्ता की पत्नी उनकी मौत की खबर (MURDER)  मिलते ही कानपुर से गोरखपुर पहुंच गईं। उनका कहना है कि उनके पति ने उन्हें फोन कर बताया था कि पुलिस उनके साथ मारपीट कर रही है। लेकिन बाद में जब उन्होंने पति को फोन किया तो उनका फोन नहीं उठा। वह पुलिस वालों के खिलाफ मुकदमे और कार्रवाई की मांग कर रही हैं। मामले के तूल पकडऩे के बाद वहां गए 6 पुलिस वाले सस्पेंड कर दिए गए हैं।