spot_img

नेता प्रतिपक्ष कौशिक का सरकार पर हमला, कहा-अब तक नहीं पंहुचा एक भी बोरा

HomeCHHATTISGARHनेता प्रतिपक्ष कौशिक का सरकार पर हमला, कहा-अब तक नहीं पंहुचा एक...

रायपुर। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सरकार पर तीखे तेवर दिखाए है। कौशिक ने धान खरीदी, ओबीसी आरक्षण, पंडो जनजाति की मौत और सरकार कर्ज़े पर हमला बोला है।

भैयाजी ये भी देखे : राजकीय सम्मान के साथ पंचतत्व में विलीन हुए “युद्धवीर” नारे लगाते…

नेताप्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि “राज्य में एक नवम्बर से धान की खरीदी होनी है। इधर सितंबर का महीना समाप्त होने वाला है, मगर एक भी बोरे का लाट अभी तक नहीं आया है। न ही अगले पंद्रह दिन में आने की संभावना है। इस लापरवाही के चलते धान खरीदी में एक बार फिर अव्यवस्था की शिकार होगी। बोरे उपलब्ध कराना राज्य सरकार की जिम्मेदारी है, इस बात को राज्य सरकार विधान सभा मे स्वीकार कर चुकी है।”

वहीं ओबीसी आरक्षण पर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि “एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ओबीसी आयोग को संवैधानिक दर्जा दिया, मंत्री मंडल के विस्तार में 27 मंत्री ओबीसी वर्ग से बनाये, वहीं दूसरी तरफ भूपेश सरकार ने 27 प्रतिशत ओबीसी आरक्षण का अध्यादेश तो जारी किया, मगर विधान सभा मे लेकर नहीं आये। मज़े की बात तो ये है कि इस पर स्टे लगवाने वाला व्यक्ति भी शासन से डेढ़ लाख मानदेय पाता है।

पंडो जनजाति के लिए लापरवाह सरकार

नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि “राज्य सरकार की लापरवाही का शिकार राष्ट्रपति के दत्तक पुत्र पंडो जनजाति हो रही है। लगातार हो रही उनकी मौत चिंता की बात है। मगर इस पर राज्य सरकार ज़रा भी गम्भीर नहीं है। न उनके इलाज की व्यवस्था हो रही है न खान-पान की।”

भैयाजी ये भी देखे : छत्तीसगढ़ : प्रौढ़ शिक्षार्थी के आंकलन के लिए 30 सितंबर को…

कौशिक ने क़र्ज़ से जुड़े सवाल का जवाब देते हुए कहा कि “राज्य सरकार 40 हजार करोड़ का कर्ज ले चुकी है। कर्ज का ब्याज देने के लिए कर्ज लेने की जरूरत पड़ रही है। विकास के कार्य ठप पड़ गए हैं, प्रदेश लगातार पिछड़ते जा रहा है। दूसरी तरफ सरकार के संरक्षण में धर्मांतरण हो रहा है।”