सुने मकान में चोरी करने वाले दो आरोपी गिरफ्तार, 13 लाख के जेवरात बरामद

0
160

 

रायपुर। राजधानी रायपुर के मठपारा इलाके में एक सूने मकान में हुई चोरी के मामले का खुलासा पुलिस ने किया है। इस मामले में पुलिस ने दो आरोपियों की गिरफ्तारी कर उनसे चोरी का माल बरामद किया है। मामले में पुलिस ने आरोपी करण सेन्द्रे और अभिमन्यु नायक को गिरफ्तार कर कुल 13 लाख 50 हज़ार रुपए के जेवरात की बरामदगी की है।

इस मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि मठपारा निवासी अनुप्रिया उपाध्याय ने इस मामले में अपनी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें 1 सितंबर को दफ्तर जाने के बाद रात में लौटने पर घर में चोरी होना पाया था। जिसमें बाहर लगा ताला तोड़कर चोरों ने घर में रखी अलमारी से जेवरात और नकदी रकम पार कर दी थी। इस मामले में पुलिस की टीम ने जांच पड़ताल करते हुए आसपास के सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाला था, जिसमें फुटेज के आधार पर ही इन आरोपियों को पकड़ने में पुलिस ने सफलता पाई है।

मिली जानकारी के मुताबिक साइबर सेल की टीम को आरोपी करण सेंद्रे के खिलाफ पुख्ता इनपुट मिला था, जिसके आधार पर उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इस पूछताछ में ही करण ने अपने साथी अभिमन्यु नायक के साथ मिलकर इस चोरी की घटना को करना स्वीकार किया। जिसमें पुलिस ने आरोपी अभिमन्यु नायक को भी गिरफ्तार कर दोनों की निशानदेही से 26 तोले सोने के जेवरात और 16 तोले चांदी के जेवरात समेत नकदी ₹1000 बरामद किए। इस मामलें में बरामद हुए कुल माल की कीमत 13 लाख 50 हज़ार रुपए बताई जा रही है। पुलिस दोनों को गिरफ्तार कर आगे की कार्यवाही कर रही है, साथ ही इनसे अन्य चोरियों से सम्बंधित पूछताछ भी की जा रही है।