spot_img

मरवाही उपचुनाव की उल्टी गिनती शुरु, इसी सप्ताह हो सकती प्रत्याशी की घोषणा

HomeCHHATTISGARHमरवाही उपचुनाव की उल्टी गिनती शुरु, इसी सप्ताह हो सकती प्रत्याशी की...

रायपुर। बिहार विधानसभा के साथ साथ अब छत्तीसगढ़ में भी मरवाही उपचुनाव (Marwahi by-election)  सुगबुगाहट तेज हो गई है। इसी के चलते कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पी एल पुनिया 9 अक्टूबर के रायपुर आने की ख़बर है। जिसमे वो चुनाव समिति की बैठक में मरवाही उपचुनाव (Marwahi by-election) के प्रत्याशी का नाम तय करेंगे।

इसके साथ ही चुनाव की प्राथमिक रणनीति पर भी पुनीया चुनाव समिति के सदस्यों से चर्चा करेंगे। मरवाही उपचुनाव (Marwahi by-election) के लिए कांग्रेस में तीन नाम की चर्चा ज़ोरो पर चल रही है। ये नाम गुलाब सिंह राज, अजित सिंह श्याम और के के ध्रुव है जो मरवाही विधानसभा सीट पर अपनी अच्छी पकड़ के साथ पार्टी के लिए काम कर रहे है।

भैयाजी ये भी पढ़े : रमन के बाद रेणुका की ललकार,”क्या राहुल-प्रियंका पीड़ित परिवार से मिलने आएंगे ?”

प्रदेश में सत्तासीन कांग्रेस इस सीट पर अपनी विजय पाकर प्रदेश में 70 सीटों के साथ सरकार चलाने का इतिहास रचना चाह रही है। इसके लिए उन्होंने प्रदेश सरकार के मंत्री और जिले के प्रभारी जयसिंह अग्रवाल की तैनाती भी कर रखी है। जयसिंह अग्रवाल पिछ्ले 3 महीने से मरवाही (Marwahi) में लगातार काम कर रहे है। जनता से सीधे संवाद, समस्या का त्वरित निदान और एक एक बूथ पर कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रणनीति तैयार कर रहे है।

भाजपा ने भी कसी कमर
इधर भारतीय जनता पार्टी मरवाही उपचुनाव (Marwahi by-election) में अपनी जीत के लिए जुटी हुई है। भाजपा की ओर से भी संभवतः आने वाले हफ्ते में ही प्रत्याशीयों के नाम फाइनल कर लिया जाएगा। क़यास लगाए जा रहे है कि भाजपा कांग्रेस के प्रत्याशी के नाम की घोषणा करने के बाद ही अपने पत्ते खोलेगी। भाजपा की तरफ से अमर अग्रवाल को मरवाही के मोर्चे पर तैनात कर रखा है।

छोटे जोगी का भी दम
कांग्रेस और भाजपा के भले ही इस सीट पर जोर लगा रहे है, पर सालों से इस सीट पर जोगी परिवार ने राज किया है। इस विधानसभा सीट पर रिकार्ड मतों की की जीत दर्ज़ करने वाले जोगी परिवार का दबदबा आज भी यहाँ कायम है। जोगी कांग्रेस से लगभग अमित जोगी का विधानसभा चुनाव लड़ना तय है। गौरतलब है कि मरवाही विधानसभा सीट पर छत्तीसगढ़ के प्रथम मुख्यमंत्री अजीत जोगी वर्तमान विधायक थे।