spot_img

तहसीलदार से बाबू ने मांगी 1 लाख रिश्वत, केस दर्ज

HomeCHHATTISGARHBILASPURतहसीलदार से बाबू ने मांगी 1 लाख रिश्वत, केस दर्ज

बिलासपुर। छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में स्थित सीपत की अतिरिक्त तहसीलदार तुलसी राठौर को लिपिक द्वारा धमकाने और पैसे मांगने का मामला सामने आया है। इसकी शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज (FIR) करके विवेचना शुरू कर दी है।

सीपत थाना प्रभारी आरके सोरी ने बताया, कि अतिरिक्त तहसीलदार तुलसी ने धमकी देने की शिकायत की है। उन्होंने अपनी शिकायत में बताया कि तहसील कार्यालय में भरतलाल सूर्यवंशी लिपिक थे। लिपिक की लगातार शिकायत मिलने पर उनके कार्यभार में परिवर्तन कर दिया। इससे नाराज होकर लिपिक बीपी मिश्रा (FIR)  शनिवार की शाम अतिरिक्त तहसीलदार के चैंबर में पहुंच गया। उसने अतिरिक्त तहसीलदार से एक लाख रुपये की मांग की। रुपये नहीं देने पर उसने लिपिक भरतलाल सूर्यवंशी को रीडर बनाने के लिए कहा।

भैयाजी ये भी देखे : उत्तर प्रदेश में बीजेपी नेता को रायफल मारकर किया घायल

काम प्रभावित होने और लगातार शिकायत की बात कहते हुए अतिरिक्त तहसीलदार ने मना कर दिया। लिपिक बीपी मिश्रा ने अतिरिक्त तहसीलदार को वेब पोर्टल के संचालक से परिचय का रौब दिखाते हुए धमकियां देने लगा। अतिरिक्त तहसीलदार ने सभी कर्मचारियों को बुलाकर किसी को परेशान किए बिना नियम से काम करने की नसीहत दी। उसी रात को बाबू भरतलाल की हार्ट अटैक से मौत हो गई। इसके बाद लिपिक बीपी मिश्रा ने अतिरिक्त तहसीलदार पर प्रताडऩा का आरोप लगाते हुए लोगों को उकसाना शुरू कर दिया। साथ ही इस संबंध में झूठ को प्रचारित करने लगा। अतिरिक्त तहसीलदार ने इसकी जानकारी मिलने पर सीपत थाने में शिकायत की। इस पर पुलिस जुर्म दर्ज (FIR) कर मामले की जांच कर रही है।