spot_img

सिद्धू-कैप्टन के बीच बढ़ी कड़वाहट, नवजोत पहुंचे दिल्ली दरबार

HomeNATIONALसिद्धू-कैप्टन के बीच बढ़ी कड़वाहट, नवजोत पहुंचे दिल्ली दरबार

चंडीगढ़। पंजाब में सत्तारुढ़ कांग्रेस (CONGRESS) के अंदर शीर्ष स्तर पर विवाद जारी है। सूत्रों के मुताबिक पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच की नाराजगी एक बार फिर बढ़ गई है।

सिद्धू कांग्रेस (CONGRESS) के वरिष्ठ पदाधिकारियों से मिलने दिल्ली पहुंचे है। पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत को सिद्धू ने दो टूक कहा, कि जो 18-सूत्रीय कार्यक्रम उनकी और आलाकमान की तरफ से कैप्टन अमरिंदर सिंह को दिया गया था उनमें से किसी भी पॉइंट पर संतोषजनक काम नहीं हो रहा है। इसी मुद्दे पर हरीश रावत की ओर से भी कोई संतोषजनक जवाब नहीं मिलने के कारण नवजोत सिंह सिद्धू नाराज होकर दिल्ली में सोनिया गांधी से मिलने आ गए हैं।

भैयाजी ये भी देखे :  डीजीपी की नियुक्ति के मामलें में सुप्रीम कोर्ट पहुंची सरकार

कैप्टन अमरिंदर से नहीं मिले सिद्धू

पंजाब कांग्रेस के अनुसार आज बुधवार को हरीश रावत ने नवजोत सिंह सिद्धू को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के पास साथ चलने के लिए कहा था। हरीश रावत की बात को दरकिनार करके सिद्धू दिल्ली के लिए रवाना हो गए है। एक दिन पहले ही मंगलवार को पंजाब कांग्रेस (CONGRESS) के प्रभारी हरीश रावत चंडीगढ़ पहुंचे थे। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से मुलाकात की। दोनों नेताओं ने अलग-अलग मुद्दों पर बातचीत की। सिद्धू के साथ पंजाब कांग्रेस के अन्य नेता भी मौजूद रहे। दोनों के बीच पंजाब कांग्रेस की राजनीति और रणनीति को लेकर बातचीत हुई।

पार्टी में थोड़ा बहुत विवाद: हरीश रावत

नवजोत सिद्धू प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद भी अमरिंदर सरकार पर हमला बोलने से नहीं चूक रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस का केंद्रीय नेतृत्व इसलिए चिंतित है कि कहीं दोनों नेताओं की तल्खियां राज्य में कांग्रेस की नींव न कमजोर कर दें। हरीश रावत ने कल कहा था कि पार्टी में थोड़ा बहुत विवाद है, जिसकी वजह से चंडीगढ़ आना पड़ा है। कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं है, राज्य के भीतर कांग्रेस पूरी तरह से एकजुट है। जल्द ही सभी पक्षों से मुलाकात कर उनकी बातें सुनी जाएंगी।