spot_img

ऑक्सीजन की कमी से हुई है देश में मौत, सरकार ने पहली बार स्वीकारा

HomeNATIONALऑक्सीजन की कमी से हुई है देश में मौत, सरकार ने पहली...

दिल्ली। देश में ऑक्सीजन (OXYGEN) की कमी से मौत नहीं हुई, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने लोकसभा में यह बयान दिया और पूरे देश में बवाल मच गया। देश में विपक्षी दलों के प्रदर्शन के बाद केंद्र सरकार ने राज्यों से मौत का आंकड़ा मांगा था।

मंगलवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने संसद में जानकारी दी है, कि आंध्र प्रदेश में ऑक्सीजन (OXYGEN)की कमी के कारण कोरोना की दूसरी लहर के दौरान कुछ लोगों की मौत हुई थी। सरकार के मुताबिक, कुछ मरीज़ जो वेंटिलेटर सपोर्ट पर थे, उनकी मौत कोरोना की दूसरी लहर के दौरान इसी कारण हुई थी।

भैयाजी ये भी देखे : 53 करोड़ की हेरोइन के साथ दो अफगानी तस्कर गिरफ्तार, शैम्पू में छिपाकर कर रहे थे तस्करी

आंध्र प्रदेश सरकार ने दी जानकारी

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बताया गया है, कि 9 अगस्त, 2021 को आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा ये जानकारी सौंपी दी है। जिसे अब संसद के जरिए बताया जा रहा है। सरकार ने संसद में जानकारी दी है कि आंध्र प्रदेश सरकार के मुताबिक, 10 मई 2021 को एसवीआरआर अस्पताल में कुछ मरीज़ जो कि वेंटिलेटर सपोर्टपर थे, उनकी मौत हुई थी। शुरुआती जांच में ये बात सामने आई है कि ऑक्सीजन (OXYGEN) टैंक और बैकअप सिस्टम में बदलाव के बीच ऑक्सीजन लाइन में प्रेशर कमज़ोर हुआ था, जिसकी वजह से मरीज़ों को तकलीफ बढ़ी और उनकी मौत हो गई।