spot_img

GOOD NEWS: आकाश मिसाइल के नए संस्करण का सफल परीक्षण किया भारत ने

HomeNATIONALCOUNTRYGOOD NEWS: आकाश मिसाइल के नए संस्करण का सफल परीक्षण किया भारत...

दिल्ली। भारत ने आकाश मिसाइल के नए संस्करण का ओडिशा तट से बुधवार को सफल परीक्षण किया। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार बहुद्देशीय राडार, कमांड, कंट्रोल और संचार प्रणाली और लांचर आदि सभी प्रकार की हथियार प्रणाली से लैस मिसाइल का परीक्षण दोपहर करीब पौने एक (12:45) बजे जमीनी मंच से किया गया।

हैदराबाद स्थित रक्षा अनुसंधान और विकास प्रयोगशाला ने रक्षा अनुसंधान विकास संगठन की प्रयोगशालाओं के साथ मिलकर इस मिसाइल को विकसित किया है। जमीन से हवा में मार करने की क्षमता रखने वाले इस मिसाइल का परीक्षण समेकित परीक्षण रेंज(आईटीआर) से किया गय है।

अद्भुत प्रदर्शन किया मिसाइल ने

अधिकारिक सूत्रों के अनुसार परीक्षण के दौरान मिसाइल ने तेज गति वाले और संवेदनशील हवाई लक्ष्यों पर निशाना साधने में अच्छा प्रदर्शन किया। परीक्षा के दौरान मिसाइल से निकले सभी हथियारों की उडान आंकड़ो के आधार पर सफल रही। अधिकारिक सूत्रों ने बिना किसी गड़बड़ी के काम पूरा होने की पुष्टि की है।

RSS प्रमुख का विवादित बोल, मुस्लिम व पाकिस्तान को लेकर बोली ये बात…

अधिकारियों के अनुसार

सेवा में आने के बाद आकाश-एनजी हथियार प्रणाली भारतीय वायुसेना के लिए बहुत महत्वपूर्ण और उसकी क्षमता को कई गुना बढ़ाने वाली साबित होगी।

रक्षा मंत्री ने दी बधाई

आकाश मिसाइल के नए संस्करण का सफल परीक्षा होने पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने डीआरडीओ, भारतीय वायुसेना और इससे जुड़ी विनिर्माण एजेंसियों को बधाई दी। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने ट्वीट किया, ओडिशा तट पर स्थित समेकित परीक्षण केन्द्र से आकाश मिसाइल के नये संस्करण के सफल परीक्षण पर डीआरडीओ को बधाई।

JOIN ON WHATS’APP
Bhaiyajinews.com आपको बनाए खास