spot_img

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिला में धर्मान्तरण मामले को लेकर सांसद नेताम ने केन्द्रीय गृहमंत्री को पत्र लिखकर की शिकायत

HomeCHHATTISGARHछत्तीसगढ़ के सुकमा जिला में धर्मान्तरण मामले को लेकर सांसद नेताम ने...

रायपुर : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले (धर्मान्तरण मामले) के कुछ क्षेत्रों में आदिवासियों को धर्मान्तरण करने के लिए प्रेरित किये जाने के कारण यहां कभी भी विवाद की स्थिति निर्मित होने की पुलिस अधीक्षक सुकमा द्वारा जतायी गयी संभावना पर चिंता करते हुए भाजपा सांसद राम विचार नेताम ने इस संबंध में केन्द्रीय गृहमंत्री को पत्र लिखकर हस्तक्षेप करते हुए आवश्यक कार्यवाही हेतु संबंधितों को आदेशित करने की मांग की है। (धर्मान्तरण मामले)

छत्तीसगढ़ में 1.09 करोड़ को लगी Corona वैक्सीन, 89.72 लाख को पहली डोज़

राज्य सभा सदस्य नेताम ने अपने पत्र में पुलिस अधीक्षक सुकमा के संदर्भित पत्र में लिखी बातों का उल्लेख करते हुए कहा कि प्रदेश के आदिवासी बाहूल्य जिला सुकमा के छिन्दगढ़ थाना क्षेत्रांतर्गत ग्राम गुडऱापतिनाईकरास, काकड़ीआमा, लौण्डीपाराबारूपाटा एवं आसपास के अन्य ग्रामों में ईसा मिशनरियों एवं धर्मपरिवर्तित आदिवासियों द्वारा ईसाइ समुदाय में होने वाले लाभ का प्रलोभन देकर सीधे व सरल स्थानीय आदिवासियों को धर्मान्तरण हेतु प्रेरित किया जा रहा है।

ITRA और गुजरात सरकार के बिच हुआ समझौता, शिक्षण प्रणाली होगी मजबूत

इससे क्षेत्र में धर्मान्तरण के कारण स्थानीय आदिवासियों एवं धर्मपरिवर्तित आदिवासी समाज के मध्य विवाद की स्थिति निर्मित होने की संभावना है।

नेताम ने पुलिस अधीक्षक सुकमा के इस पत्र पर चिंता जताते हुए केन्द्रीय गृहमंत्री को पत्र लिखकर अनुरोध किया है कि वे इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए आवश्यक कार्यवाही हेतु संबंधितों को आदेशित करें।

JOIN ON WHATS’APP

Bhaiyajinews.com आपको बनाए खास