spot_img

जम्मू के मिलिट्री स्टेशन के पास देखे गए 2 ड्रोन, सेना ने फायरिंग कर खदेड़ा

HomeNATIONALCOUNTRYजम्मू के मिलिट्री स्टेशन के पास देखे गए 2 ड्रोन, सेना ने...

जम्मू: जम्मू के एयरफोर्स स्टेशन पर धमाकों के बाद अब कालूचक मिलिट्री स्टेशन के करीब दो ड्रोन देख गए हैं. घटना बीती रात 10 बजे और तड़के 3 बजे की है. रविवार के बाद सेना पहले से ही अलर्ट है और ऐसे में ड्रोन दिखने के तुरंत बाद इनपर फायरिंग की गई जिसके बाद दोनों ड्रोन वहां से गायब हो गए.

सुरक्षाबलों ने की फायरिंग

सेना ने बयान जारी कर बताया कि ड्रोन दिखने की दो अलग-अलग घटनाओं के बाद तत्काल अलर्ट किया गया और QRT ने जवाबी कार्रवाई करते हुए फायरिंग की. अब सुरक्षाबल हाई अलर्ट पर हैं और इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. साथ ही इन ड्रोन के सोर्स का पता लगाने की कोशिश की जा रही है. माना जा रहा है कि एयरफोर्स स्टेशन के बाद मिलिट्री स्टेशन पर हमले की साजिश के तहत ये ड्रोन भेजे गए थे.

एयरफोर्स स्टेशन पर हमला!

जम्मू के ही एयरफोर्ट स्टेशन को शनिवार रात ड्रोन की मदद से निशाना बनाया गया था, हालांकि यहां हुए दो धमाकों में ज्यादा नुकसान नहीं हुआ. एनआईए की टीम समेत सुरक्षा एजेंसियां इन धमाकों की जांच में जुटी हैं लेकिन अभी इनके आतंकी हमला होने की पुष्टि नहीं की गई है. माना जा रहा है कि सीमा पार से इस हरकत को अंजाम दिया गया है.

जानकारों के मुताबिक आतंकी एयर स्टेशन में मौजूद एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर को निशाना बनाना चाहते थे लेकिन वे अपना निशाना चूक गए. अगर एयरफोर्स की संपत्तियों को नुकसान पहुंचता तो इसे काफी बड़ा हमला माना जा सकता था. एयरफोर्स स्टेशन से कुछ किलोमीटर दूरी से ही इन ड्रोन को लांच किया गया था.

अलर्ट पर सैन्य ठिकाने

ड्रोन हमले की आशंका के चलते सैन्य ठिकानों को अलर्ट पर रखा गया है. जम्मू के अलावा पठानकोट में अहम सैन्य ठिकानों के आसपास कड़ी निगरानी की जा रही है. पांच साल पहले पठानकोट एयरबेस पर आतंकी हमला हुआ था.

अत्यधिक सुरक्षा वाले जम्मू एयर फोर्स स्टेशन पर विस्फोटक से लदे दो ड्रोन मिलने के बाद सुरक्षा एजेंसियां ज्यादा चौकन्नी हो गई हैं. सभी सीमावर्ती जिलों के बेस की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.