spot_img

असम में भूकंप का पीएम मोदी ने लिया जायज़ा, हर सम्भव मदद का दिया आश्वासन

HomeNATIONALअसम में भूकंप का पीएम मोदी ने लिया जायज़ा, हर सम्भव मदद...

गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने असम के कुछ हिस्सों में आए भूकंप के संबंध में राज्य के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल से बात की।

एक ट्वीट में मोदी ने कहा, ‘असम के कुछ हिस्सों में आए भूकंप के सिलसिले में राज्य के सीएम सर्बानंद सोनोवाल जी से बात की। केंद्र से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है। मैं असम के लोगों की सलामती के लिए प्रार्थना करता हूं।’

गौरतलब है कि आज सुबह असम में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। गुवाहाटी में बुधवार की सुबह भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। वहीं, तेजपुर और सोनितपुर में भी भूकंप के झटके लगने की जानकारी मिली है। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 मैग्निट्यूड मापी गई। इस दौरान दहशत में लोग घरों से बाहर निकल आए और अफरातफरी मच गई।

नेशनल सेंटर फॉर सिस्मोलॉजी से मिली जानकारी के मुताबिक, भूकंप के झटके सुबह 7:51 बजे महसूस किए गए। इस दौरान सोनितपुर में 6.4 मैग्निट्यूड तीव्रता दर्ज की गई। बताया जा रहा है कि गुवाहाटी और तेजपुर में भी भूकंप के तेज झटके लगे। भूकंप आने की जानकारी मिलते ही लोगों में दहशत फैल गई। वे अपने-अपने घरों से बाहर निकल आए। वहीं, काफी देर तक अफरातफरी मची रही।

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भूकंप आने की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि मैं हर नागरिक के सुरक्षित होने की प्रार्थना करता हूं। साथ ही, सभी लोगों से सुरक्षित रहने की अपील करता हूं। राज्य के सभी जिलों से अपडेट्स लिए जा रहे हैं।