spot_img

बीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के मुठभेड़ में 5 जवान शहीद और 10 घायल

HomeCHHATTISGARHBASTARबीजापुर में सुरक्षाबलों और नक्सलियों के मुठभेड़ में 5 जवान शहीद और...

रायपुर: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में सुरक्षाबलों और नक्सलियों की मुठभेड़ हो गई. इस मुठभेड़ में 5 जवान शहीद और 10 घायल हो गए हैं.

छत्तीसगढ़ के डीजीपी डीएम अवस्थी के मुताबिक बीजापुर में तररेम के जंगलों में सुरक्षाबलों के जवान गश्त कर रहे थे. तभी उनका सामना नक्सलियों से हो गया. दोनों ओर से हुई फायरिंग में सुरक्षाबलों के 5 जवान शहीद हो गए. वहीं 10 जवान घायल हो गए.

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों की और टुकड़ियां मौके पर रवाना की गई हैं. साथ ही नक्सलियों की तलाश में जंगल में बड़ा तलाशी अभियान शुरू कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि इस घटना में शामिल नक्सलियों को छोड़ा नहीं जाएगा.

स्थानीय ग्रामीणों के अनुसार जंगल में गोलीबारी की आवाजें अभी भी आ रही हैं. कुछ देर पहले मुठभेड़ स्थल से डेढ़ किलोमीटर दूर तिम्मापुरम से घायलों को लेकर एक हेलीकाप्टर रवाना हुआ है. बीजापुर से जवानों की बैकअप टीम मुठभेड़ स्थल की ओर हेलीकाप्टर से रवाना की जा रही है.

जानकारी के मुताबिक तररेम के जंगल में जवानों और नक्सलियों के बीच चल रही जबरदस्त मुठभेड़ अभी भी जारी है. इस मुठभेड़ में DRG के और CRPF के कुल 10 जवानों के घायल होने की खबर है. बीजापुर जिले के एसपी कमलोचन कश्यप ने कुछ जवानों के घायल होने की पुष्टि की है.